Breaking News

यूपी मे अब ग्रामीण इलाकों मे भी खुल सकतें हैं सिनेमा हाल ?

लखनऊ , लाकडाउन से बिगड़ी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की हरमुमकिन कोशिश में जुटी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने फिल्म निर्माण के क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा देने के लिये फिल्म नीति में जरूरी संशोधन करने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को यूपी फिल्म पाॅलिसी-2018, यूपी सोलर इनर्जी पाॅलिसी-2018, यूपी बायोफ्यूल पाॅलिसी-2018, यूपी सिविल एविएशन पाॅलिसी-2017 तथा यूपी इलेक्ट्रिक वेहिकल मैन्युफैक्चरिंग एण्ड मोबिलिटी पाॅलिसी-2019 में जरूरी संशोधनों के सम्बन्ध में अधिकारियों को निर्देश दिये।

उन्होने कहा कि यूपी फिल्म पाॅलिसी-2018 के तहत फिल्म निर्माण एवं फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए लखनऊ में प्रोसेसिंग यूनिट्स स्थापित करने की कार्यवाही की जाये। इसके अलावा, उन्होंने प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में 100 दर्शकों की क्षमता के सिनेमा हाॅल के निर्माण की सम्भावनाओं पर भी विचार करते हुए कार्यवाही के निर्देश दिए।

श्री योगी ने कहा कि फिल्म सिटी की स्थापना के सम्बन्ध में उपयुक्त भूमि का परीक्षण करा लिया जाए। उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माण के मार्ग में आने वाली बाधाओं व समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए आवश्यक संशोधन किए जाएं। इससे रोजगार के अवसर सृजित होंगे और पूंजी निवेश को बढ़ावा मिलेगा।

अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि प्रदेश में फिल्म निर्माण के क्षेत्र में अपार सम्भावनाएं हैं, जिनको देखते हुये बड़ी संख्या में फिल्म निर्माता व निर्देशक उत्तर प्रदेश का रुख कर रहे हैं। राज्य में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए सब्सिडी दी जा रही है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com