Breaking News

प्रयागराज में भीख मांग कर बेरोजगारी के खिलाफ एनएसयूआई यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

प्रयागराज, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) और युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने संविदा पर नियुक्त किए जाने के प्रस्ताव के विरोध में आज प्रदेश सरकार के खिलाफ भीख मांग कर प्रदर्शन किया।

एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन गेट से यूनिवर्सिटी चौराहा से नेतराम चौराहा तक भीख मांग कर बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होने कहा कि वर्तमान सरकार की दमनकारी नीतियां पूर्णत हिटलरशाही है। सरकार निरंकुशता तथा युवाओं और छात्रों की अनदेखी करती जा रही है। सूबे की सरकार युवाओं को रोजगार देने के बजाय संविदा भर्ती जैसा प्रस्ताव का फरमान पूर्णतया हिटलर शाही है।

उन्होने कहा कि यह सरकार छात्र और युवा विरोधी है और उसका यह निर्णय भी छात्रों और युवाओं के हित में नहीं है। छात्रों के अधिकारों के हनन करने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस कार्यकर्ता एनएसयूआई के नेतृत्व में आम जनता से भीख मांग कर बढ़ती बेरोजगारी पर सरकार को चेता रहे हैं।

युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष जितेंद्र तिवारी ने कहा कि प्रदेश सरकार में लगातार बेरोजगारी बढ़ रही है। सरकार के इस फैसले का हम विरोध करते हैं। प्रदेश सरकार ने अब तक जो भी दावे किए थे धरातल पर सारे दावे फेल हैं। । सरकार का रोजगार विज्ञापन तक ही सीमित है। पिछले साढ़े तीन साल में राज्य सरकार ने किसी भी विभाग में रिक्त पदों पर नियुक्ति नहीं की है।