Breaking News

यूपी मे कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी, ये है जिलेवार स्थिति ?

लखनऊ , उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमित 31 नये मरीजों की पहचान के बाद राज्य में कोविड-19 से संक्रमित मरीजाें की तादाद बढ़ कर 483 हो गयी है जिसमें तब्लीगी जमात के सदस्यों का संख्या 272 है।

यूपी के इस जिले से इतने कोरोना संक्रमित मिलने से मचा हड़कंप

स्वास्थ्य विभाग से मिले कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़ों के अनुसार रविवार शाम छह बजे तक आगरा में 12, मुरादाबाद में एक, बागपत में दो,मेरठ में तीन फिरोजाबाद में चार,सहारनपुर में सात, मथुरा में एक और मुजफ्फरनगर में एक मामला प्रकाश में आया है। इन 31 लोगों में 18 तब्लीगी जमात से ताल्लुक रखते हैं।

उन्होने बताया कि अब तक मिले कुल कोरोना संक्रमित मरीजों में पांच की मृत्यु हो चुकी है जबकि 46 पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

यूपी में जहरीली शराब से दो की मौत 11 बीमार, हुयी कड़ी कार्रवाही ?

सूत्रों ने बताया कि अब तक आगरा में 104,लखनऊ में 32,गाजियाबाद में 27,गौतमबुद्धनगर में 64,लखीमपुर खीरी में चार, कानपुर में नौ, पीलीभीत में दो,मुरादाबाद मे दो,वाराणसी में नौ,शामली में 17,जौनपुर में चार,बागपत में सात, मेरठ में 51,बरेली में छह,बुलंदशहर में 11,बस्ती में नौ,हापुड़ में छह,गाजीपुर में पांच,आजमगढ में चार,फिरोजाबाद में 15, हरदोई में दो,प्रतापगढ में छह, सहारनपुर में 28,शाहजहांपुर में एक,बांदा में दो,महाराजगंज में छह,हाथरस में चार, मिर्जापुर में दो,रायबरेली में दो,औरया में तीन,बाराबंकी में एक,कौशांबी में दो,बिजनौर में एक,सीतापुर में 10,प्रयागराज में एक,मथुरा में तीन, बदायूं में दो,रामपुर में छह,मुजफ्फरनगर में पांच,अमरोहा में सात और भदोही में एक कोरोना पाजीटिव पाये गये हैं।

यूपी पुलिस की इमेज को बदल रहा है, यह पुलिस अफसर

उन्होने बताया कि कोरोना से मुक्ति पाकर स्वस्थ हुये मरीजों में आगरा के दस,गाजियाबाद के पांच,नोएडा के 13, लखनऊ के पांच और कानपुर,शामली एवं पीलीभीत का एक एक व्यक्ति शामिल है। इसके अलावा मेरठ में नौ संक्रमित ठीक होकर अस्पताल से छुट्टी पा चुके हैं। हालांकि इस अवधि में बस्ती,मेरठ,वाराणसी,आगरा और बुलंदशहर में एक एक मरीज की बीमारी से मृत्यु हो चुकी है।

आंकड़ों के अनुसार अब तक 11855 लोगों का टेस्ट किया गया जिसमें से 11250 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 483 कोरोना संक्रमित पाये गये जबकि 122 की रिपोर्ट आनी बाकी है। विदेश से आये हुए 70108 लोगों में से 69556 लोग 28 दिन की क्वारेंटाइन अवधि पूरी कर चुके हैं।

विश्वबैंक की इस रिपोर्ट मे भारत को लेकर चौंकाने वाला खुलासा ?