Breaking News

अखिलेश यादव के कोरोना वैक्सीन के बयान पर, मुलायम सिंह परिवार में मचा घमासान

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के परिवार में , कोरोना वैक्सीन को लेकर घमासान मच गया है।

कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर जारी सियासत के बीच अब मुलायम सिंह यादव  के परिवार में ही वैक्सीन को लेकर घमासान मचा है।  कोरोना  वैक्सीन को लेकर अखिलेश यादव ने कहा था कि ”देखिए मैं तो नहीं लगवाऊंगा वैक्सीन। मैंने अपनी बात कह दी, वो भी बीजेपी लगवाएगी, उसका भरोसा करूं मैं, अरे जाओ भाई…अपनी सरकार आएगी तो सबको फ्री वैक्सीन लगेगी। हम बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगवा सकते।” हालांकि दूसरे दिन अखिलेश यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साफ किया कि उनका बयान वैक्सीन बनाने वाले वैज्ञानिकों के खिलाफ नहीं बल्कि बीजेपी की नियत के खिलाफ है।

वहीं, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने वैज्ञानिकों की सराहना की है। शिवपाल यादव ने एक कार्यक्रम में कहा कि वैज्ञानिकों ने बहुत मेहनत से दवा बनाई है, इसके लिए वो लोग बधाई के पात्र हैं। सबसे पहले शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को अपनी पार्टी की व्यापार सभा के कार्यक्रम में कहा कि हम वैज्ञानिकों की विद्वता का स्वागत करते हैं। उन लोगों ने बड़ी मेहनत से कोरोना की वैक्सीन बनाई है। ऐसे वैज्ञानिकों की मेधा और प्रतिभा का सम्मान होना चाहिए।

शिवपाल सिंह के इस बयान के कुछ देर बाद ही यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव का भी एक स्पष्टीकरण आया।अखिलेश यादव ने साफ किया कि उनका बयान वैज्ञानिकों की मेहनत के खिलाफ नहीं बीजेपी की नियत के खिलाफ है। अखिलेश यादव ने कहा ”समाजवादी पार्टी या मेरा खुद का बयान किसी भी साइंटिस्ट, किसी भी वालंटियर, या जो लोग उसमें शामिल हुए हैं, चाहे वह किसी तरह के एक्सपर्ट हों, उन किसी पर सवाल नहीं है. सवाल भारतीय जनता पार्टी पर है।”

अखिलेश यादव  के इस बयान पर कि “बीजेपी की कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे” का बीजेपी तो विरोध कर ही रही थी, अब मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव  भी उसके खिलाफ खड़ी हो गई हैं।अपर्णा यादव ने कहा ”यह जो उन्होंने कहा कि यह बीजेपी की वैक्सीन है, मुझे नहीं लगता कि यह ठीक है। मैं समझती हूं कि यह भारत की वैक्सीन है। भारतीय डॉक्टर्स, भारतीय साइंटिस्ट्स इस पर बहुत ज़्यादा अध्ययन और विचार करके यह वैक्सीन हमारे पास लेकर आए हैं।”

जहां एकओर देश कोरोना वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार कर रहा है, वहीं कुछ बड़ी शख्सियतों ने इसका विरोध शुरू कर दिया है। कई लोग भारत बायोटेक की वैक्सीन को अचानक मंजूरी मिल जाने को  जल्दबाजी में उठाया गया कदम मान रहे हैं। वहीं, कुछ को सरकार की नियत पर भरोसा नहीं है। कुछ ने वैक्सीन लगवाने से ही साफ इंकार कर दिया है। इसमें समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ साथ योग गुरू बाबा रामदेव भी शामिल हैं।