Breaking News

संसद परिसर में साफ सफाई पर, लोकसभा अध्यक्ष ने की ये प्रतिक्रिया

नयी दिल्ली,लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को संसद भवन का निरीक्षण किया और इस बात पर जोर दिया कि परिसर में साफ सफाई और रखरखाव उत्कृष्ट स्तर का होना चाहिए । उन्होंने केंद्रीय लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कहा कि परिसर के विभिन्न भवनों के पुनरूद्धार के लिये योजनाएं तैयार करें ।

इस जानवर के दूध से बनता है दुनिया का सबसे महंगा पनीर, ये है कीमत

लोकसभा सचिवालय की विज्ञप्ति के अनुसार, लोकसभा अध्यक्ष ने संसद भवन परिसर के निरीक्षण के दौरान संरक्षण के कार्य में सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिये सिविल, इलेक्ट्रिकल और अन्य कार्यों के लिये जिम्मेदार प्राधिकारियों को मिशन मोड में कार्य करने को कहा । उन्होंने कहा कि परिसर में किये गए परिवर्तन और उसका नया स्वरूप संसद भवन की कलात्मक शैली के अनुरूप हो ।

इन कपड़ो को पहनकर नहीं कर सकेंगे इमामबाड़ा का दीदार…

स्पीकर ओम बिरला ने बाद में लोकसभा सचिवालय और केंद्रीय लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की । इस दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि संसद भवन परिसर स्थित विभिन्न भवनों के लिये शीर्ष अधिकारी नियुक्त किये जाएं । ये शीर्ष अधिकारी भवनों के पुनरूद्धार के लिये योजनाओं का प्रस्ताव तैयार करेंगे ।

यूपी में ये छोटी सी दुकान में कचौड़ी बेचने वाला निकला करोड़पति…

लोकसभा अध्यक्ष ने निर्देश दिया कि अनुरक्षण तथा पुनरूद्धार के लिये पर्याप्त धनराशि की व्यवस्था करने की व्यवहार्यता का अध्ययन करने के लिये विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की राय ली जाए । ओम बिरला ने निर्देश दिया कि संसद भवन के बाहरी भाग में रोशन करने का कार्य अंतरराष्ट्रीय स्तर का होना चाहिए । इसके लिसे परिसर में रोशनी की व्यवस्था की समग्र समीक्षा करने संबंधी विस्तृत योजना तैयार किये जाने को उच्च प्राथमिकता दी जाए ।

घर के दरवाजे पर चढ़ रहा था ये विशालकाय जानवर, लोग के उड़ गये होश…

इन तीन लोगों ने किया इस जानवर के साथ सामूहिक बलात्कार

बाघों के हमले से दुनिया के सबसे बड़े रिंग मास्टर की मौत…

इस मंदिर में मिली महिला की सिर कटी लाश, नरबलि की आशंका

एसी में रहने से होती है ये बीमारी,इन चीजों से भी बनाएं दूरी

अब ये लोग कर सकेंगे फ्री मे हवाई यात्रा….