Breaking News

पेट्रोल 8 और डीजल 6 रुपये हुआ सस्ता….

नई दिल्ली, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में आई गिरावट का असर अब पेट्रोल-डीजल की कीमत  पर दिखने लगा है। पिछले सात सप्ताह से कच्चे तेल की कीमतों में नरमी का रुख रहने से देश की राजधानी दिल्ली में 17 अक्टूबर के बाद पेट्रोल करीब साढ़े सात रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ है जबकि डीजल के दाम में करीब साढ़े पांच रुपये प्रति लीटर की कमी आई है। इसी तरह देश के अन्य हिस्सों में भी पेट्रोल और डीजल  के दाम में कमी आने से वाहन चालक समेत देश के आम नागरिकों को महंगाई से राहत मिली है, क्योंकि तेल का दाम कम होने से मालभाड़ा समेत परिवहन खर्च में कमी आती है। वहीं, तेल के आयात का बिल घटने से देश का चालू घाते का घाटा कम होता है।

शिवपाल यादव ने लांच की प्रसपा की वेबसाइट, देखें क्या कुछ है इसमें खास

मोबाइल यूजर्स को बड़ा झटका,फ्री कॉलिंग सुविधा हो जाएगी बंद…..

बाजार के जानकारों की माने तो कच्चे तेल के दाम में आई हालिया गिरावट से पेट्रोल और डीजल के दाम में और गिरावट आएगी, जिससे लोगों को राहत मिलेगी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड इस सप्ताह 11 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ 60 डॉलर प्रति बैरल के मनोवैज्ञानिक स्तर से नीचे लुढ़क गया। वहीं, अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सस इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) का भाव बीते एक सप्ताह में करीब 10.70 फीसदी फिसल कर 50 डॉलर प्रति बैरल के आसपास आ गया। 3 अक्टूबर के बाद ब्रेंट क्रूड के दाम में 30 फीसदी से अधिक और डब्ल्यूटीआई के भाव में करीब 33 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

मोबाइल के इस पार्ट को बनाने से हुआ कैंसर, SAMSUNG को मांगनी पड़ी माफी

PM मोदी कर्मचारियों को दे सकती हैं ये डबल खुशखबरी

पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को लगातार चौथे दिन गिरावट आई। दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 41 पैसे और डीजल में 46 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई। रविवार को कोलकाता में 40 पैसे और मुंबई में पेट्रोल के दाम में 41 पैसे प्रति लीटर की कमी आई। चेन्नै में रविवार को पेट्रोल 44 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है।  आज देश के 4 महानगरों- दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नै में पेट्रोल के दाम क्रमशः 74.84, 76.82, 80.38 और 77.69 रुपये प्रति लीटर है। वहीं इन शहरों में डीजल के दाम क्रमशः 69.70, 71.55, 72.99 और 73.63 रुपये प्रति लीटर है।

बड़ी खबर,बंद हो जाएगे आपके ATM कार्ड,जानिए कब से….

मुलायम सिंह ने जन्मदिन पर, छोटे भाई शिवपाल यादव को क्यों किया निराश ?

ओबीसी को बांटने के आरोपों से बचने के लिये, मोदी सरकार ने लिया ये बड़ा निर्णय

‘‘ब्राह्मण विरोधी’’ पोस्ट शेयर करने का टि्वटर के सीईओ पर आरोप, अदालत करेगी सुनवाई

‘‘माउंटेन मैन’’ दशरथ मांझी के अविश्वसनीय कार्यों के हुये खुलासे

यहां बसती है सबसे खतरनाक जनजाति,जाने पर लोगो की कर देते हैं हत्या…

जियो ने दिया बड़ा तोहफा, आज तक किसी ने नहीं दी यह सेवा…..

आज मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन, सपा और प्रसपा में मची होड़ ?