Breaking News

कारोई हनुमान मंदिर में निःशुल्क नैत्र चिकित्सालय की स्थापना की योजना

भीलवाड़ा ,राजस्थान मे भीलवाड़ा जिले के कारोई स्थित सांवरिया हनुमान मंदिर परिसर में पीड़ित मानव सेवा को लेकरनिःशुल्क नैत्र चिकित्सालय  की स्थापना की जाएगी।

हनुमान मंदिर के महंत बाबूगिरी महाराज ने बताया कि 5 करोड़ रुपए की लागत से कारोई में सांवरिया हनुमान मंदिर की उनकी ईच्छा पूरी होने के बाद वे वहां नैत्र चिकित्सालय स्थापना करेंगे, ऐसी उनकी योजना है ताकि नीमच के गोमाबाई चिकित्सालय की तरह यहां भी लोगों को सस्ता और सुलभ आँखों का ईलाज मिल सके।
उन्होंने बताया कि 28 फीट लेटे हुए हनुमान जी के मंदिर निर्माण का कार्य तो प्रगति पर है लेकिन पूरा होने में कुछ समय लगेगा। इस पर 5 करोड़ रुपए से अधिक की लागत आने की संभावना है। मंदिर में भक्तों के लिए कई तरह की सुविधाएं भी जुटाई जाएगी।
उल्लेखनीय है कि महंत बाबूगिरी महाराज अब तक भीलवाड़ा और राजस्थान ही नहीं बल्कि देश भर में बालाजी की करीब ढाई हजार प्रतिमाएं निःशुल्क उपलब्ध करा चुके है। ये प्रतिमाएं जम्मू कश्मीर तक भी पहुंची है।
वर्तमान में भी करीब 5 सौ प्रतिमाएं 2 से 5 फीट तक की हाल ही में दौसा जिले से बनवाई गई है जिनमें से अधिकांश प्रतिमाएं सांवरिया हनुमान मंदिर पहुंच चुकी है।