Breaking News

पयर्टन विभाग करायेगा वाराणसी पंचकोशी यात्रा, जानिये विशेष टूर पैकेज की फीस ?

वाराणसी,  उत्तर प्रदेश की धार्मिक नगरी वाराणसी में सावन माह के दौरान श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के साथ पंचकोशी मार्ग की यात्रा के लिए प्रशासन ने श्रद्धालुअओं के लिए विशेष टूर पैकेज तैयार किया है।

मोदी सरकार बेच रही सस्‍ता सोना, कल तक खरीदने का है मौका

मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने  बताया कि सावन मास ;17 जुलाई से 15 अगस्त के दौरान सुगम पंचक्रोशी यात्रा एवं बाबा विश्वनाथ के दर्शन.पूजन के लिए पर्यटन विभाग और श्री काशी विश्वनाथ मंदिर समिति द्वारा संयुक्त रूप से एक टूर पैकेज तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि इसके तहत 1250 रुपये प्रति व्यक्ति ;12 वर्ष से ऊपर तथा 750 रुपये प्रति व्यक्ति ; 5 से 12 वर्ष तकद्ध यात्रा एवं दर्शन.पूजन की सुविधा उपब्ध करायी जाएगी।

गैस सिलेंडर फटने पर कंपनी देती है इतने लाख का मुआवजा….

पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। सुगम पंचकोशी यात्रा पैकेज लेने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए मणिकर्णिका में पुजारी द्वारा संकल्प दिलाने के साथ यात्रा प्रारम्भ करायी जायेगी। उन्होंने बताया कि सुगम पंचक्रोशी यात्रा पैकेज टूर के यात्रियों की सम्पूर्ण यात्रा टेम्पो ट्रेवेलर तथा लाइफ जैकेट युक्त नावध्ई.रिक्शा के माध्यम से करायी जायेगी। साथ ही यात्रियों को शुद्ध सात्विक भोजन भी यात्रा के दौरान उपलब्ध कराया जायेगा।

मोदी सरकार बेच रही है सबसे सस्ता एसी…..

अग्रवाल ने बताया कि यात्रा हेतु टिकट बांसफाटक क्षेत्र में छत्ताद्वार से श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के हेल्पडेस्क से लिया जा सकता है। ट्रैवल गाड़ियां प्रतिदिन सुबह साढ़े सात बजे साढ़े नौ बजे के दौरान उपब्ध होंगी। उन्होंने बताया कि यात्रा के लिए इच्छुक श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए शीघ्र ही आनलाइन बुकिंग की सुविधा प्रारम्भ की जायेगी, जिससे यात्री आरक्षण कराकर तथा आधा घंटे पूर्व हेल्प डेक्स, से टिकट प्राप्त कर यात्रा कर सकें। इस सुविधा के शुरू होने से वाराणसी में पर्यटकों के प्रवास अवधि में वृद्धि की सम्भावना है।

घर के दरवाजे पर चढ़ रहा था ये विशालकाय जानवर, लोग के उड़ गये होश…

मण्डलायुक्त ने बताया कि सावन मास के दौरान यदि यह व्यवस्था सफल हुई तो इसे आगे भी जारी रखा जाएगा। इस व्यवस्था से श्रद्धालुओं को सुगम दर्शन-पूजन में सुविधा के साथ ही उनका समय भी बचेगा।

इन तीन लोगों ने किया इस जानवर के साथ सामूहिक बलात्कार

बाघों के हमले से दुनिया के सबसे बड़े रिंग मास्टर की मौत…

इस जानवर के दूध से बनता है दुनिया का सबसे महंगा पनीर, ये है कीमत

इन कपड़ो को पहनकर नहीं कर सकेंगे इमामबाड़ा का दीदार…

यूपी में ये छोटी सी दुकान में कचौड़ी बेचने वाला निकला करोड़पति…

एक छोटे से कीड़े ने रुक दी दर्जनों ट्रेनें….