Breaking News

मनरेगा कार्ड धारकों को रोजगार देने की तैयारी पूरी: उपायुक्त मनरेगा

जौनपुर, उत्तर प्रदेश में नयी सरकार के गठन के साथ ही ग्रामीण इलाकों में श्रमिकों काे मनरेगा के तहत रोजगार देने की जिला स्तर पर तैयारी पूरी कर ली गयी है।

जौनपुर जिले के उपायुक्त (मनरेगा) भूपेंद्र सिंह ने सोमवार को बताया कि मनरेगा के तहत लंबित कार्यों को पूरा कराने की कार्ययोजना बना ली गयी है। उन्होंने बताया कि जिले के सभी 21 विकासखंडों में स्वीकृत कार्यों को मनरेगा मजदूरों के माध्यम से पूरा कराया जायेगा। सिंह ने बताया कि अधिकांश गांवों में कार्य सीमित होने की वजह से कार्डधारकों को रोजगार नहीं मिल पा रहा था। इसके लिए ब्लाॅकवार रिपोर्ट मांगी है।

सिंह ने कहा कि मनरेगा में जाॅब कार्डधारकों की संख्या बढ़ कर लगभग पांच लाख तक पहुंच गई है, हालांकि इनमें सक्रिय जाॅब कार्डधारकों की संख्या महज तीन लाख हैं। उन्होंने कहा कि जिले के 1740 गांवों में मनरेगा कामों की शुरुआत से बड़ी संख्या में श्रमिकों को रोजगार मिल सकेगा।

सिंह ने कहा कि सभी खंड विकास अधिकारियों (बीडीओ) को गांवों में कच्चे व पक्के कार्यों का आंकलन कर इसकी जानकारी मुहैया कराने का निर्देश दिया है , जिससे कार्डधारकों को रोजगार मुहैया कराया जा सके।