Breaking News

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्यपालों और मुख्यमंत्रियों से की चर्चा

नयी दिल्ली, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चक्रवाती तूफान अम्फान के कारण पश्चिम बंगाल और ओडिशा में हुई जानमाल की क्षति को लेकर दोनों राज्यों के राज्यपालों और मुख्यमंत्रियों से शुक्रवार को बात की और वहां हुई तबाही का जायजा लेने का प्रयास किया।

श्री कोविंद ने ट्वीट किया, “मैंने आज ओडिशा के राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ बात की और अम्फान चक्रवात के कारण हुई तबाही के मद्देनजर लोगों के कुशल-क्षेम के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की। मैंने उन्हें बताया कि संकट की इस घड़ी में पूरा देश चक्रवात प्रभावित लोगों की हरसंभव सहायता करने के लिए एकजुट है। मैं प्रार्थना और आशा करता हूं कि यह क्षेत्र जल्द ही इस संकट से उबरकर और मजबूत बनेगा।”

उन्होंने दो और ट्वीट करते हुए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बात करने और बड़े पैमाने पर हुए जान माल के नुकसान से उत्पन्न स्थिति के बारे में चर्चा करने की जानकारी दी। उन्होंने आगे लिखा, “मुझे विश्वास है कि सरकारी मशीनरी यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है कि बचाव और राहत कार्य प्रभावी ढंग से चलाए जाएं। मेरी संवेदना पीड़ित लोगों के साथ है। मुझे उम्मीद है कि राज्य के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों में स्थिति जल्द ही सामान्य हो जाएगी ।”