Breaking News

कोरोना से बचाव के उपाय सुझायेंगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम

लखनऊ , उत्तर प्रदेश में कोरोना से बचाव के लिये जन जागरूकता बढ़ाने के मकसद से सभी जिलो के प्रमुख चौराहों एवं अन्य भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर ‘पब्लिक एड्रेस सिस्टम’ स्थापित किये जाने की दिशा में तेजी से प्रयास किये जा रहे हैं।

आधिकारिक प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि इस सिलसिले में सभी जिलाधिकारियों से नये स्थानों को चिन्हित कर पब्लिक एड्रेस सिस्टम स्थापित किये जाने के लिये जरूरी प्रस्ताव 19 सितम्बर तक मांगा गया हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में कल लोक भवन में एक उच्चस्तरीय बैठक सम्पन्न हुई, जिसमें इस दिशा में एक विस्तृत कार्ययोजना तैयार किये जाने के लिये गहन विचार-विमर्श किया गया।

उन्होने बताया कि सरकार की योजना प्रदेश के सभी प्रमुख सार्वजनिक स्थलों जैसे चौराहों, बस अड्डों, फील्ड में स्थापित ऐसे सरकारी कार्यालय जहाॅ जनसामान्य की उपस्थिति अधिक रहती है जैसे आरटीओ कार्यालय, अस्पताल, तहसील, आदि पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम की स्थापना कर कोविड़-19 से बचाव एवं जागरूकता कार्यक्रम का अधिकाधिक प्रचार-प्रसार किये जाने की है।

प्रमुख सचिव, परिवहन विभाग ने बैठक में जानकारी दी कि उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की सभी बसों में पब्लिक एड्रेस सिस्टम स्थापित करते हुये सभी बस अड्डों पर भी आडियों विजुअल के माध्यम से कोविड-19 से बचाव के संबंध में व्यापक प्रचार-प्रसार की योजना है, जिसे एक माह में पूर्ण किये जाने का आश्वासन दिया गया है। प्रमुख सचिव, परिवहन ने यह भी बताया कि इसके अलावा परिवहन विभाग सड़क सुरक्षा के कार्यों के विस्तार में कोविड-19 को देखते हुये फील्ड़ में स्थापित आर0टी0ओ0 कार्यालय में भी पब्लिक एड्रेस सिस्टम से सम्बन्धित एक कार्य योजना शीघ्र प्रस्तुत करेगा।