Breaking News

यूपी और बिहार मे भारी बारिश से कई नदियां उफनायीं, 142 से अधिक की मौत, फिर जारी चेतावनी

नयी दिल्ली ,  उत्तर प्रदेश और बिहार में पिछले दिनों हुई भारी बारिश से गंगा समेत कई नदियों में उफान से कई इलाके बाढ़ की चपेट में हैं और इसके कारण अबतक 142 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

उत्तर प्रदेश के अवध और पूर्वी उत्तर प्रदेश के अधिसंख्य इलाकों में पिछले पांच रोज से रूक रूक कर हो रही बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग ने मानसून के दस अक्टूबर तक सक्रिय रहने का अनुमान जताया है।

इस बीच मौसम विभाग ने बिहार की सभी नदियों के जलग्रहण क्षेत्रों में अगले 24 घंटे में बारिश हो सकती है।

प्याज की बढ़ती कीमतों को रोकने के लिए सरकार ने लिया बड़ा फैसला….

बारिश के कारण कई इलाकों में घाघरा,राप्ती और शारदा समेत कई नदियों का जलस्तर खतरे का निशान को पार कर चुका है। बाढ़ और वर्षाजनित हादसों में राज्य भर में इस दौरान करीब 100 लोग अपनी जान गंवा चुके है जबकि तटवर्ती इलाकों में गुजर बसर कर रही हजारों की आबादी ने सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन कर लिया है।

शादी को यादगार बनाने के लिए युवक और युवती ने किया ये भयंकर काम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों की छुट्टियां निरस्त कर बाढ़ प्रभावित क्षेत्राें में राहत एवं बचाव कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये हैं।
बिहार में पिछले दिनों हुई भारी बारिश से गंगा समेत नौ नदियों में उफान से जहां पंद्रह जिले बाढ़ की चपेट में है वहीं इस दौरान करीब 42 लोगों की मौत हो चुकी है।

पिता नहीं चाहता था हो बेटी का अंतिम संस्कार, चिता से अधजला हाथ निकालकर और फिर…

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि भारी बारिश से गंगा, सोन, पुनपुन, बूढ़ी गंडक, बागमती, कमला-बलान, कोसी, महानंदा और परमान नदी के जलस्तर में वृद्धि से पटना, भोजपुर, भागलपुर, नवादा, नालंदा, खगड़िया, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली, बक्सर, कटिहार, जहानाबाद, अरवल और दरभंगा जिले में आई बाढ़ से कुल 786 गांव की 1709667 आबादी प्रभावित हुई है। इससे राज्य में करीब 42 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि नौ अन्य गंभीर रूप से घायल हुये हैं।

अब हरे रंग के बाद मिलेगी ‘लाल’ भिंडी

केंद्रीय जल आयोग के अनुसार गंगा नदी दीघाघाट में 44 सेंटीमीटर, गांधीघाट में 106, हाथीदह में 90, मुंगेर में 24, भागलपुर में 71, कहलगांव में 117, सोन नदी मनेर में 85, पुनपुन नदी श्रीपालपुर में 258, बूढ़ी गंडक नदी खगड़िया में 167, बागमती नदी रुन्नी सैदपुर में 113, कमला-बलान नदी झंझारपुर में 34, कोसी नदी बलतारा में 162 एवं कुरसैला में 158, महानंदा ढेंगराघाट में 56 एवं झावा में 48 तथा परमान नदी का जलस्तर अररिया में खतरे के निशान से 44 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है।

इस महान संगीतकार के नाम पर रखा गया ग्रह का नाम, नासा ने दिया ये सम्मान

कल से बदल जाएंगे ये नियम,आपके जीवन पर होगा ये असर…..

ऐश्वर्या राय ने की अपनी सास और ननद के खिलाफ महिला हेल्पलाइन मे शिकायत

इस एक्ट्रेस ने पानी के अंदर ऐसे दिया बेटी को जन्म….

ये लोग नही कर पाएगे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सफर…..

सपा सांसद आजम खान का पता बताने वाले को मिलेगा ये इनाम….

बस चालक का कटा चालान,क्योकि उसने नहीं पहना था ये…..

पीएम मोदी ने इस भोजपुरी स्टार को ट्विटर पर किया फॉलो…..