Breaking News

इन इलाको में 22 नवंबर को हो सकती है बारिश…

शिमला,  हिमाचल प्रदेश में बादल छाए रहने के कारण जनजातीय इलाके कोहरे की चपेट में आ गये हैं तथा हिमपात के बाद झरने ,तालाब ,नदी जल की उपरी परत सहित प्राकृतिक जल स्रोत जम गए हैं।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटों में मौसम शुष्क रहेगा तथा लेकिन 22 नवंबर से मध्यवर्तीय और पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी की संभावना व्यक्त की है। लाहौल स्पीति जिले के मुख्यालय केलांग का न्यूनतम तापमान माइनस 2.0 डिग्री रहा । इसके अलावा कल्पा का न्यूनतम तापमान शून्य से 1.2 डिग्री और सामान्य से दो डिग्री कम था, पर्यटन स्थल कुफरी और मनाली 2.5 डिग्री और 3.4 डिग्री, कुल्लू का सेओबाग 2.2 डिग्री और भुंतर 3.3 डिग्री, सोलन 3.9 डिग्री, पालमपुर में चार डिग्री, इस प्रकार राजधानी शिमला में 4.6 डिग्री और सामान्य से तीन डिग्री नीचे।

सुंदरनगर में 5.5 डिग्री और मंडी में छह डिग्री, चंबा में 6.7 डिग्री, धर्मशाला 6.6 डिग्री, शिमला में जुब्बड हट्टी में 6.9 डिग्री, कांगड़ा सात डिग्री, ऊना 7.2 डिग्री, हमीरपुर 8.2 डिग्री, बिलासपुर में नौ डिग्री और सिरमार जिले के नाहन और पोंटा साहिब में क्रमशः 11.3 डिग्री और 13 डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डाॅ मनमोहन सिंह ने बताया कि ताजा पश्चिमी विक्षोभ 22 नवंबर से सक्रिय होने जा रहा है। जिसके चलते प्रदेश के मध्यवर्तीय और उंचे पर्वतों पर हिमपात और बारिश होने की संभावना है। अगले 24 घंटों में प्रदेश में मौसम साफ बना रहेगा। हालांकि कहीं कहीं छिटपुट बारिश हो सकती है।