Breaking News

राकेश टिकैत ने खोली पोल, कहा-जब गन्ना मंत्री का ये हाल, तो किसानों की क्या स्थिति होगी ?

लखनऊ, भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने बीजेपी की योगी सरकार पर बड़ा हमला करते हुये कहा कि जब यूपी में गन्ना मंत्री का ये हाल, तो किसानों की क्या स्थिति होगी ? राकेश टिकैत ने बताया कि जनता बहुत समझदार है और उसे पता है इस बार कहां वोट देना है।

यूपी में चुनावी सरगर्मियां के बीच एक निजी टीवी चैनल पर गृहमंत्री अमित शाह की जाटों के साथ हुई मीटिंग को लेकर आयोजित डिबेट  में किसान नेता राकेश टिकैत भी शामिल हुए। डिबेट  में गन्ना मंत्री सुरेश राणा भी उपस्थित थे। पिछले वर्ष का बकाया गन्ना मूल्य भुगतान न किए जाने को लेकर चर्चा हुई। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने गन्ना मूल्य भुगतान  को लेकर बात की। एंकर से राकेश टिकैत ने कहा कि गन्ना मंत्री से पूछिये कि क्या उनका स्वयं का गन्ने का भुगतान हो गया है। इसपर गन्ना मंत्री बगले झांकते हुये इधर उधर की बात करने लगे तो राकेश टिकैत ने फिर टोंका पर कोई संतोषजनक उत्तर न मिलने पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि जब न का ये हाल है तो आप समझ सकतें हैं कि गन्ना किसानों की क्या हालत होगी। भाकियू नेता टिकैत ने बताया कि सरकार ने किसानों का पैसा फंसा दिया है, जिसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है।

किसान आंदोलन के दौरान मोदी और योगी सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वाले राकेश टिकैत ने बताया कि जनता बहुत समझदार है और उसे पता है इस बार कहां वोट देना है। टिकैत ने कहा कि जो मौजूदा सरकार है उसके कर्मकांड ऐसे नहीं है कि वोट दिया जाए और हमने गांववालों को बता दिया है, वो सब समझदार हैं। राकेश टिकैत का कहना है कि पूरे देश में कहीं सबसे ज्यादा महंगी बिजली है तो उत्तर प्रदेश में है। हालांकि, टिकैत ने किसी पार्टी का नाम नहीं लिया। लेकिन साथ ही ये भी कह दिया कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री वो होगा जो बिजली सस्ती करेगा।

यूपी की योगी सरकार पर महंगी बिजली को लेकर लगातार आरोप लगते रहे हैं। इस चुनाव में बिजली का रेट एक मुद्दा बन गया है, शायद इसीलिए अखिलेश यादव ने सरकार बनने पर 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा किया है।