Breaking News

रियलमी ने 5जी चार्जिंग चैंपियन सीरीज़ में पहला 5जी स्मार्टफोन किया पेश

नई दिल्ली- स्मार्टफोन रियलमी ने अपनी चैंपियन सीरीज़ के पहले 5जी स्मार्टफोन, रियलमी सी67 5जी के लॉन्च की घोषणा की। रियलमी सी67 5जी में 5जी कनेक्टिविटी के साथ शानदार कैमरा, फास्ट चार्जिंग, शक्तिशाली बैटरी, आकर्षक डिज़ाईन, बेहतरीन 5जी चिपसेट और मल्टीटास्किंग एवं बड़ी स्टोरेज क्षमता के लिए विशाल रैम है, जिसके कारण यह 5जी चार्जिंग चैंपियन है। में 50 मेगापिक्सल का एआई कैमरा है, जिसके द्वारा यूज़र्स बेहतरीन फोटोग्राफी कर अपनी सर्वश्रेष्ठ क्वालिटी में ये पिक्चर देख सकें, इसके लिए सी67 5जी में एफएचडी+ डिस्प्ले के साथ 120 हर्ट्ज़ का अल्ट्रा स्मूथ डिस्प्ले और 91.4 प्रतिशत का स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात दिया गया है, जो बेहतरीन अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाईन किया गया है। इसमें एक बेहतर विज़न डिज़ाईन में मिनी कैप्सूल 2.0 भी दिया गया है।

इस स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग के लिए 33 वॉट का सुपरवूक चार्जिंग समाधान है। इसके साथ इसमें 5000 एमएएच की बैटरी लगाई गई है, जो केवल 29 मिनट में 1 से 50 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। रियलमी सी67 5जी में मीडियाटेक डायमेंसिटी 6100+ 5जी चिपसेट है, जो स्मूथ ऑपरेटिंग अनुभव के साथ शक्तिशाली परफॉर्मेंस भी प्रदान करता है।

इस स्मार्टफोन में 6जीबी तक का डायनामिक रैम विकल्प दिया गया है, जो 6जीबी तक की रैम और 128जीबी स्टोरेज के साथ मिलकर यूज़र्स को सुगम और प्रभावशाली मल्टीटास्किंग का अनुभव प्रदान करता है, और आप अनेक ऐप्स एक साथ चलाकर सुगमता से उनके बीच स्विच कर सकते हैं। रियलमी सी67 5जी में 7.89 मिमी की अल्ट्रा-स्लिम बॉडी है, जो इसे आरामदायक ग्रिप प्रदान करती है।

रियलमी सी67 5जी दो खूबसूरत रंगों: सनी ओसिस और डार्क पर्पल में उपलब्ध है, और दो स्टोरेज विकल्पों में 13,999 रु. (4जीबी+128जीबी) और 14,999 रु. (6जीबी+128जीबी) में आता है।

इस लॉन्च के बारे में रियलमी के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘रियलमी में हम 5जी का अनुभव पूरे जनसमूह तक पहुँचाना चाहते हैं। हमारी ‘चैंपियन’ सी सीरीज़ का पहला 5जी स्मार्टफोन, नया रियलमी सी67 5जी हमारी इसी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। रियलमी सी67 5जी के साथ हम सीमाओं को फिर से परिभाषित कर रहे हैं, और इनोवेशन के नए मानक स्थापित करते हुए युवा ग्राहकों को एक बेहतरीन 5जी डिवाईस प्रदान कर रहे हैं, जो लेटेस्ट टेक्नॉलॉजी के साथ-साथ कीमतों को किफायती रखने की हमारी प्रतिबद्धता को बनाए रखती है। इनोवेशन की सीमाओं का विस्तार करते हुए हम अत्याधुनिक टेक्नॉलॉजी प्रदान करने और भारत में 5जी को विशाल जनसमूह तक पहुँचाने के अपने मिशन के प्रति अटल हैं।’’

रियलमी यूज़र्स को किफायती मूल्य में अत्याधुनिक टेक्नॉलॉजी प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। रियलमी सी सीरीज़ भारत में 30 मिलियन से ज्यादा ग्राहकों के साथ इसका एक प्रमाण है। सी सीरीज़ ने फास्ट चार्जिंग से लेकर कैमरा टेक्नॉलॉजी और डिज़ाईन एस्थेटिक्स तक हर मामले में एक नई पहचान बनाई है, और सी सीरीज़ की हर नई जनरेशन अपने अतुलनीय और आकर्षक अपग्रेड्स के साथ पूरे सेगमेंट का नेतृत्व करती है। ये अपग्रेड चार्जिंग, कैमरा, स्टोरेज और डिज़ाईन के चार मुख्य क्षेत्रों में किए जाते हैं।

रियलमी सी67 5जी की रिव्यू गाईडलाईंस और प्रोडक्ट इमेज के लिए यहाँ देखेंः

रियलमी सी67 5जी का मूल्य और सेल का विवरण नीचे दिया गया हैः

ऑनलाईन अरली एक्सेस सेल

उत्पाद कलर मूल्य बैंक ऑफर* कूपन ऑफर मूल्य सेल की तारीख

realme C67 5G (4GB+128GB) सनी ओसिस और डार्क पर्पल 13,999 रु. 1000 रु. 1000 रु. 11,999 रु. 16 दिसंबर दोपहर 12 बजे से
रियलमी.कॉम और फ्लिपकार्ट.कॉम पर उपलब्ध

*बैंक ऑफर एसबीआई, आईसीआईसीआई, एचडीएफसी पर उपलब्ध

ऑनलाईन फर्स्ट सेल

realme C67 5G (4GB+128GB) सनी ओसिस और डार्क पर्पल 13,999 रु. 1000 रु. 500 रु. 12,499 रु. 20 दिसंबर दोपहर 12 बजे से
रियलमी.कॉम और फ्लिपकार्ट.कॉम पर उपलब्ध

* बैंक ऑफर एसबीआई, आईसीआईसीआई, एचडीएफसी पर उपलब्ध

रियलमी सी67 5जी की मुख्य विशेषताएं-

शक्तिशाली मीडियाटेक डायमेंसिटी 6100+ 5जी प्रोसेसर

रियलमी सी67 5जी में मीडियाटेक डायमेंसिटी 6100+ 5जी प्रोसेसर लगा है, जो यूज़र्स को शक्तिशाली परफॉर्मेंस और सुगम ऑपरेटिंग अनुभव प्रदान करता है। इसके ऑक्टा-कोर आर्किटेक्चर डिज़ाईन में दो ए76 2.2गीगाहर्ट्ज़ कोर और छः ए55 2.0 गीगाहर्ट्ज़ कोर लगी हैं, जो शक्ति के साथ प्रभावशाली परफॉर्मेंस भी प्रदान करती हैं। इस चिपसेट में फ्लैगशिप आर्किटेक्चर के साथ 64-बिट सीपीयू द्वारा 2.2 गीगाहर्ट्ज़ तक की उच्च मेन फ्रीक्वेंसी मिलती है, जिससे इसकी पॉवर एफिशियंसी बढ़ जाती है। टीएसएमसी 6एनएम एडवांस्ड प्रोसेस से बेहतरीन ग्राफिक्स प्रोसेसिंग क्षमताएं और अल्ट्रा-लो पॉवर कंज़ंप्शन प्राप्त होता है, जिससे गेमिंग का अनुभव बहुत स्मूथ बन जाता है। इसमें ‘‘5जी लो पॉवर स्मार्ट हॉटस्पॉट’’ टेक्नॉलॉजी दी गई है, जिसके द्वारा यूज़र्स अपना शक्तिशाली 5जी नेटवर्क 5गीगाहर्ट्ज़ हाई-स्पीड बैंड के साथ अपने आसपास के लोगों के साथ साझा कर सकते हैं। इसके द्वारा स्मार्ट हॉटस्पॉट पॉवर कंज़ंप्शन को रियल टाईम में उपयोग के अनुरूप एडजस्ट कर देता है। यह स्मार्टफोन 4जी और 5जी में समझदारी से स्विच कर सकता है, जिससे नेटवर्क पर पॉवर कंज़ंप्शन का भार कम हो जाता है। रियलमी सी67 5जी में एक इंटैलिजेंट नेटवर्क डाईवर्ज़न है, जिसमें फ्रंट एंड और बैक एंड की एप्लीकेशंस के लिए स्पीड लिमिट को ऑप्टिमाईज़ कर दिया गया है, जिससे फ्रंट एंड में गेमप्ले का सुगम अनुभव मिलता है, और बैकएंड में प्रोग्राम्स की एक साथ अपलोडिंग और डाउनलोडिंग संभव होती है। रियलमी सी67 5जी ड्युअल एसए मोड को भी सपोर्ट करता है, जिसके द्वारा दोनों कार्ड्स को एक साथ एसए क्षमता मिलती है, और वो एक साथ 5जी मोड में रह सकते हैं।

5000एमएएच की शक्तिशाली बैटरी के साथ 33 वॉट सुपरवूक फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलॉजी
रियलमी सी67 5जी में 5000 एमएएच की शक्तिशाली बैटरी है, जो यूज़र्स को लंबे समय तक पॉवर प्रदान करती है। 33 वॉट सुपरवूक फास्ट चार्जिंग सॉल्यूशन की मदद से यह डिवाईस केवल 29 मिनट में 1 से 50 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। इसमें वीसीवीटी इंटैलिजेंट ट्यूनिंग एल्गोरिद्म जैसे स्मार्ट एल्गोरिद्म हैं, जो वोल्टेज और करेंट को एडजस्ट कर लेते हैं। वीएफसी ट्रिकल चार्जिंग एल्गोरिद्म बैटरी की सुरक्षा करने के लिए जब यह लगभग पूरी चार्ज होने वाली होती है, तब इसकी चार्जिंग की स्पीड कम कर देती है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में एक

इंटैलिजेंट फाईव-कोर प्रोटेक्शन सिस्टम है, जो ओवरचार्जिंग, ओवरहीटिंग, ओवर-वोल्टेज, और करेंट फ्लो से स्मार्टफोन की सुरक्षा करता है।
7.98 मिमी अल्ट्रा स्लिम सनी ओसिस डिज़ाईन
रियलमी सी67 5जी में 7.89 मिमी की अल्ट्रा स्लिम बॉडी है, जो इसकी आंतरिक संरचना को लगातार रिफाईन करके प्राप्त की गई है। इससे यूज़र का कम्फर्ट बढ़ता है, और यह अपने सेगमेंट के सबसे पतले स्मार्टफोंस में से एक बन गया है। इसका डिज़ाईन सनी ओसिस से प्रेरित है, जिसमें चमकदार टैक्सचर लाईंस, जगमगाते लेंस रिंग, और खूबसूरत ग्रीन बैक पैनल एक ओसिस बनाते हैं, जिस पर सूर्य की किरणों की झलक सकारात्मकता, ऊर्जा और आशा प्रतिबिंबित करते हैं। रियलमी सी67 5जी दो आकर्षक रंगों, सनी ओसिस और डार्क पर्पल में उपलब्ध है।

50 मेगापिक्सल का एआई कैमरा

रियलमी सी67 5जी में 50 मेगापिक्सल का एआई प्राईमरी कैमरा है, जो काफी विस्तृत और उच्च क्वालिटी के फोटो लेता है। कैमरा के उच्च रिज़ॉल्यूशन की मदद से यूज़र्स हर डिटेल को बहुत स्पष्टता से खींच पाते हैं। इस कैमरा में अनेक फोटोग्राफी मोड जैसे सुपर नाईटस्केप मोड और स्ट्रीट फोटोग्राफी मोड भी हैं, जिससे यूज़र्स अपने पूरे फोटोग्राफी के कौशल का प्रदर्शन करने में समर्थ बनते हैं।

मिनी कैप्सूल 2.0 के साथ 120 हर्ट्ज़ डायनामिक अल्ट्रा स्मूथ डिस्प्ले

रियलमी सी67 5जी में 1080’2400 के एफएचडी+ रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.72 इंच का अल्ट्रा स्मूथ डायनामिक डिस्प्ले लगा है, जो 120 हर्ट्ज़ तक के उच्च रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। यह डिस्प्ले 6 चरणों में डायनामिक रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है और इसका सिस्टम आपके परिदृश्य के मुताबिक सबसे अच्छे चरण को चुन लेता है। इसमें एक बेहतर मिनी कैप्सूल 2.0 है, जो विभिन्न फीचर्स जैसे फंक्शनल परिदृश्यों का विवरण, एनिमेशन डिज़ाईन के निर्देशों, डिमांड टाईम मोड और क्लेम कलेक्शन को दिखाता है।

6जीबी+6जीबी तक की डायनामिक रैम

रियलमी सी67 5जी में 6 जीबी तक की डायनामिक रैम है, जो 6जीबी की अतिरिक्त रैम के साथ मिलकर सुगम परफॉर्मेंस और प्रभावशाली मल्टीटास्किंग प्रदान करती है। इसके द्वारा यूज़र्स विभिन्न ऐप्स एक साथ चला सकते हैं, और विभिन्न टास्क्स में आसानी से स्विच कर सकते हैं।\

रिपोर्टर-आभा यादव