Breaking News

होली के बाद सहारनपुर नगर निगम मे चल रहे स्वच्छता के ये रंग ?

लखनऊ , होली के बाद  नगर निगम क्षेत्र सहारनपुर में अब स्वच्छता के दो रंग चल रहे हैं। सहारनपुर शहर में एकबार फिर “गंदगी से आजादी” अभियान के अंतर्गत स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

प्रदेश के सहारनपुर  नगर निगम में स्वच्छ भारत मिशन, नगरीय के तहत, स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए  “गंदगी से आजादी” अभियान चलाया जा रहा है।  आज सहारनपुर नगर निगम क्षेत्र के चन्द्र नगर वार्ड (नंबर 55 ) में बाजार में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

सामने खड़ी भीड़ से मिले आत्मविश्वास से लबरेज लोक कलाकारों की टीम ने, खुलकर प्रदर्शन किया और शहर को कैसे साफ रखा जाए, इन मुद्दों को विस्तार से समझाया। जागरूकता कार्यक्रम मे स्वच्छता के दो रंग बताये गये- एक हरा और दूसरा नीला।घर हो या दुकान कूड़ा रखने के लिये दो डस्टबिन का प्रयोग करें। सूखा कूड़ा नीले डस्टबिन में और गीला कूड़ा हरे डस्टबिन में डालें। स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम में स्पष्ट रूप से बताया गया  कि  अपने घर और क्षेत्र को साफ और सुंदर बनाये रखने के लिये  हमेशा कूड़ा कूड़ेदान में ही डालें और  कूड़ा उठाने वाले को ही कूड़ा दें।