Breaking News

सैफ़ई की होली में इस बार दिखा अलग नजारा, किसने खेली होली किसने गाया फाग ?

लखनऊ, समाजवादी पार्टी  संरक्षक मुलायम सिंह यादव  के गांव सैफ़ई की पारंपरिक होली में इस बार  अलग नजारा दिखाई दिया। काफी दिन बाद समाजवादी परिवार के सभी लोग एक साथ एक मंच पर नजर आये।

मुलायम सिंह यादव के आंगन की प्रसिद्ध होली चार दशक के बाद से शुक्रवार को रणवीर सिंह स्मृति महोत्सव पंडाल में खेली गई । इस बार होली कार्यक्रम का स्थान बदल दिया गया था । हर बार आवास पर मंच बनाया जाता था लेकिन इस बार भीड़ अधिक होने के चलते सैफई महोत्सव पंडाल में फूलों की होली खेली गई । जहां सपाअध्यक्ष अखिलेश यादव साढे दस बजे महोत्सव पंडाल में होली समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे। अखिलेश यादव ने मंच पर मौजूद सभी से मिलकर होली की बधाई दी। 11 बजे प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव मंच पर पहुंचे। उन्होंने सपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो.रामगोपाल यादव के पैर छूकर के आशीर्वाद लिया । करीब 12 बजे नेताजी मुलायम सिंह यादव मंच पर पहुंचे,तो पूरा परिवार पहले से मंच पर मौजूद और अखिलेश यादव ने नेताजी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया और मंच पर चल रहे फाग का आनंद लिया।

होली के शुभ अवसर पर नेताजी मुलायम सिंह यादव ने बड़ी ही जोश के साथ मंच पर फूलों की होली खेली इस दौरान सपा मुखिया एवं परिवार के अन्य सदस्यों ने जमकर एक दूसरे पर फूल वर्षा कर होली खेली वही सपा प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव एवं शिवपाल सिंह यादव ने फाग गया।

40 साल से ज्यादा समय से मनाई जा रही सैफ़ई की पारंपरिक होली में सपा परिवार के सभी लोग एक साथ एक मंच में आकर होली मनाते है।सपा मुखिया अखिलेश यादव, प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव और प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव, एंव पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव, पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव, जिलापंचायत अध्यक्ष अभिषेक यादव, कार्तिकेय यादव समेत परिवार के सभी सदस्य मंच पर मौजूद थे।

सपा परिवार में विघटन के बाद बीच-बीच में परिवार एक साथ तो नजर आया। वर्ष 2020 में सैफई गांव में बने नेता जी के आवास पर मंच पर पूरा परिवार एक साथ होली के त्यौहार पर नजर आया था उसके बाद 2021 में होली पर्व पर सैफई में दो मंच अलग-अलग सजाए गए थे।