Breaking News

संजय वन बना अराजक तत्वों का नशेबाजी का अड्डा

कानपुर, नगर दक्षिण का गौरव किदवई नगर स्थित संजय वन कुछ कार्यों से सुंदर अभिव्यक्ति व्यक्त करता है। जहां स्वास्थ्य लाभ के लिए दूर-दूर से लोग योग संस्थान में योग करने व मार्निंग वॉक करने के लिए आते हैं। जहां जंगल का खुला वातावरण लोगों को मन मोह लेता है।

नगर निगम द्वारा संजय वन गेट के बाहर फूड मार्केट की स्थापना की की गई थी जिसमें 50 दुकानदारों को फूड स्टाल लगाए गए थे, परंतु इसकी आड़ में कम से कम लगभग150 दुकान लग चुकी है। जिसमें कई दुकानों में शाम ढलते ही शराब और गांजा चरस पीने वालों की महफिले सजने लगती है। कई बार संजय वन चौकी इंचार्ज अभिनव चौधरी के द्वारा जांच की जाती है और शराब पिलाने वालों को चेतावनी दी जा चुकी है, यहां तक की दुकान दरों को शराब पीने के लिए गिलास बेचने पर प्रतिबंध लगाया जा चुका है। फिर भी कई अराजक तत्व नहीं मानते गाड़ियों में बैठकर शराब पीते हैं।

सुबह के समय फूड स्टाल होने के बावजूद कई दुकाने रेलिंग के बाहर तक लग जाती है, जिसके कारण सुबह नाश्ता पानी को आने वालों की गाड़ियां बीच रोड में खड़ी रहती है जिसके कारण जाम की स्थिति बनी रहती है। गेट के बगल में ही यूपी किराना सेवा समिति स्कूल है जिसमें सुबह के समय अभिभावकों को बच्चों को छोड़ने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है।