Breaking News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दूसरा दौरा, आज पहुंचेंगे अयोध्या

अयोध्या , उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच अगस्त को यहां राम मंदिर के लिये होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिये रविवार को आयेंगे।

अयोध्या में भूमि पूजन की तारीख तय होने के बाद श्री योगी ने रामनगरी में यह दूसरा दौरा होगा। पिछली 25 जुलाई को श्री योगी ने यहां आकर मेहमानों की सूची को अंतिम रूप दिया था और 300 की जगह सूची को छोटा करते हुये 200 मेहमानों को बुलाने को कहा था।

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि करीब दो घंटे के प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री जिला प्रशासन के अधिकारियों,संतो,ट्रस्ट के सदस्यों और सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों के साथ अलग अलग बैठक करेंगे। श्री योगी रामभक्तों से पहले ही अपील कर चुके है कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर वे अयोध्या का रूख न करें बल्कि अपने घरों में बैठकर टीवी स्क्रीन पर भूमि पूजन कार्यक्रम के सजीव प्रसारण का आनंद लें। उन्होने इस पुनीत अवसर पर चार और पांच अगस्त को दिये प्रज्जवल्लित करने की अपील भी की है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को सूबे के मुख्य सचिव आर के तिवारी ने अयोध्या का दौरा किया था और तैयारियों की समीक्षा की थी। इस बीच अयोध्या जिला प्रशासन ने सुरक्षा कारणों से तीन अगस्त की रात से जिले की सीमा सील करने का फैसला किया है।