Breaking News

लॉकडाउन 4 में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम को मिली ये बड़ी छूट?

नयी दिल्ली, कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देशभर में 31 मई तक बढ़ाये गए लॉकडाउन के बीच स्पोटर्स काम्प्लेक्स और स्टेडियम को दर्शकों के बिना खोलने की इजाजत दी गयी है।

देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए भारत सरकार ने रविवार को लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाने का फैसला किया। गृह मंत्रालय ने दिशार्निर्देश जारी कर बताया कि स्पोटर्स काम्प्लेक्स और स्टेडियम को खोलने की अनुमति दी गयी है लेकिन स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

हालांकि इस दौरान ऐसे टूर्नामेंटों के आय़ोजन पर रोक बरकरार है जिसमेंं भारी संख्या में दर्शकों की भीड़ जुटने की संभावना है। इस बीच जिम और स्वीमिंग पूल खोलने को लेकर देशभर में रोक जारी रहेगी।

हाल ही में केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा था कि कुछ दिनों में प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करके ट्रेनिंग शिविरों को खोला जाएगा। लॉकडाउन के दौरान विभिन्न खेलों के महासंघों ने कोचों औऱ खिलाड़ियों के लिए वेबिनार का आयोजन किया था।

लॉकडाउन के दौरान कई खिलाड़ी ट्रेनिंग शिविरों में हैं जबकि कुछ अपने घरों में रह रहे हैं। खिलाड़ी जहां भी है वहां फिटनेस अभ्यास और सामाजिक दूरी का पालन करके ट्रेनिंग कर रहे हैं।