Breaking News

छात्र स्मार्टफोन की तरह स्मार्ट बनने की कोशिश करें : ममता

कोलकाता , पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को ऐलान किया कि राज्य सरकार 11वीं कक्षा के छात्रों को टैब या स्मार्ट फोन खरीदने के लिए सीधे उनके बैंक खाता में 10 हजार रुपये भेजने जा रही है और इस दौरान उन्होंने छात्रों से स्मार्टफोन की तरह स्मार्ट बनने की अपील की।

सुश्री ममता ने कहा, “राज्य के लगभग नौ लाख छात्रों के बैंक खातों में यह राशि अगले सात दिनों में पहुंच जाएगी। पैसों को भेजने की प्रक्रिया आज से शुरू हो गयी है। ”
उन्होंने कहा कि कोविड-19 से उत्पन्न स्थिति के कारण राज्यभर में ऑनलाइन पढ़ाई हो रही है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में उपकरण नहीं होने के कारण बहुत सारे छात्र पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा, “एक साथ इतने सारे टैब खरीदना संभव नहीं है। अतः इस राशि से छात्र अपनी पसंद का उपकरण खरीद सकते हैं।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं छात्र जीवन से ही राजनीति में रही हूं। मुझे छात्रों से प्यार है क्योंकि वे किसी भी परिस्थिति में अपना सिर नहीं झुकाते है।” इस दौरान उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न जिलों के छात्रों से बात की। उन्होंने छात्रों से कहा, “स्मार्टफोन को ध्यान से रखना । सावधान रहें कि कोई आपका फोन चुरा न सके। स्मार्टफोन बहुत स्मार्ट होते हैं। स्मार्टफोन की तरह स्मार्ट बनने की कोशिश करें।” इस दौरान उन्होंने सबुज साथी योजना के तहत 20 लाख और मोटरसाइकिलें मुहैया कराने की भी घोषणा कीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में पिछले 10 वर्षों में शिक्षा बजट में 10 गुना से ज्यादा की वृद्धि हुयी है। राज्य में 30 नए विश्वविद्यालय, 14 नए मेडिकल कॉलेज, 51 नए कॉले, 7000नए विद्यालय, 272 नए आईटीआई, 176 नए पॉलिटेक्नीक स्थापित किए गए हैं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com