Breaking News

सूर्यकुमार यादव की शानदार पारी व गेंदबाजों के प्रदर्शन से भारत ने की सीरीज बराबर

अहमदबाद, सूर्यकुमार यादव की शानदार पारी व गेंदबाजों के सटीक प्रदर्शन से भारत ने सीरीज बराबर कर ली है।

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी-20 में भारत को जीत मिली है। सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में 31 गेंद में 57 रनों की पारी खेली। सूर्यकुमार के अंतरराष्ट्रीय करियर की ये पहली पारी थी। इसमे ही उन्होंने ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ा और मैन ऑफ द मैच बने।

आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के लिए खेलने वाले बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने गुरुवार को अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय पारी की शुरुआत छक्के के साथ की और इसे अर्धशतक में तब्दील करके इतिहास रच दिया।  इस पारी के दौरान उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के जड़े।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को डेब्यू का मौका मिला था। इस मैच में ईशान किशन ने पारी की शुरुआत करते हुए शानदार शतक जड़ा लेकिन सूर्यकुमार को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था।

सूर्यकुमार यादव की 57 रन की शानदार पारी के बाद भारत ने अपने गेंदबाजों के सटीक प्रदर्शन से इंग्लैंड को चौथे टी-20 मैच मुकाबले में गुरूवार को आठ रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी हासिल कर ली।

भारत ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 185 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि इंग्लैंड की टीम इतने ओवरों में आठ विकेट पर 177 रन ही बना पायी।

मैन ऑफ द मैच बने सूर्यकुमार ने कहा, मैं बहुत खुश हूँ। मेरा हमेशा से एक ही सपना था कि मैं भारत के लिए खेलूं और टीम के लिए मैच जीतूं। मुझे ख़ुशी है कि मैं ऐसा करने में सफल रहा।
विजेता भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, इस फॉर्मेट की शीर्ष टीम के खिलाफ एक सही प्रदर्शन। इस मैच के लिए विकेट काफी अच्छा था और ओस का फैक्टर भी काफी महत्वपूर्ण था। मेरा मानना है कि इस विकेट पर 180 से अधिक का स्कोर निर्णायक साबित होगा और अंत में मेरी बात सही साबित हुई।
इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने कहा, यह सीरीज में अब तक का सबसे नजदीकी मुकाबला था। भारतीय टीम बेहतर खेली और वह जीतने की पूरी तरह हकदार थी।