Breaking News

मुख्यमंत्री ने नगर निकायों के लिये की करोड़ों के पुरस्कारों की घोषणा

लखनऊ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रदेश के नगर निकायों के लिये की करोड़ों के पुरस्कारों की घोषणा की है। यह घोषणा मुख्यमंत्री ने लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में नवनिर्वाचित नगर निगमों के महापौर, नगर पालिका परिषदों के अध्यक्षों के लिए आयोजित एक दिवसीय अभिमुखीकरण कार्यशाला को संबोधित करते हुये की।

आज नगर विकास विभाग द्वारा  नवनिर्वाचित नगर निगमों के महापौर, नगर पालिका परिषदों के अध्यक्षों के लिए  एक दिवसीय अभिमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन लखनऊ में किया गया था। कार्यशाला को संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  कहा कि सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई और सफल कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं। चुनाव जीतना साधारण कार्य नही है लेकिन जनता द्वारा चुने जाने के बाद अब उससे बड़ी जिम्मेदारी आपके ऊपर है। निर्वाचित सदस्यों के पास बहुत ताकत है, आपको अपना दायित्व निभाना है।उन्होने कहा कि घर की तरह अपने शहर को साफ रखना है, स्वच्छता के लिए लोगों को जागरुक करें, मोहल्ला स्वच्छता समिति का गठन करें, पानी को कोई भी बर्बाद न करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 6 साल में उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदली है। आज नगर विकास विभाग यूपी का नंबर वन विभाग है।  इस अवसर पर मैं एक बड़ी घोषणा कर रहा हूं।  जो नगर निकाय शुद्ध पेयजल,सफाई आदि मानकों में खरा उतरेगा उसे पुरस्कार मिलेगा। इसके लिये उन्होने शुद्ध पेयजल,सफाई  आदि मानक भी बतायें। उन्होने कहा कि जो नगर निगम प्रथम आएगा उसे 10 करोड़ अतिरिक्त दिया जाएगा। नगर पालिका को दो करोड़ और नगर पंचायतों को 1 करोड़ अतिरिक्त दिए जाएंगे। उन्होने कहा कि जो काम नहीं करेंगे उन निकायों की माइनस मार्किंग होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत लोगों ने चुनाव टालने का प्रयास किया, न्यायालय का सहारा लिया गया, लेकिन नगर विकास विभाग ने चुनाव टलने नहीं दिया और बहुत आसानी से संपन्न हो गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, नगर विकास मंत्री एके शर्मा, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, राज्य मंत्री राकेश राठौर गुरु और अन्य मंत्री कार्यक्रम में शामिल हुए।