Breaking News

यह फिल्म अभिनेत्री यूपी के इस विश्वविद्यालय से करेंगी पीएचडी ?

लखनऊ, एक फिल्म अभिनेत्री अब यूपी के विश्वविद्यालय से पीएचडी करेंगी ? इटली की लोकप्रिय फिल्म अभिनेत्री एवं संगीत के क्षेत्र में अपना परचम लहराने वाली जिवोकोंडा वेसचिल्ली वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर से पीएचडी करेंगी ।

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की लोकप्रियता वैश्विक स्तर पर बढ़ती जा रही है । यहां के शिक्षक और विद्यार्थी विदेशों में जाकर जहां अपने शोध पत्रों के जरिए विश्वविद्यालय की पहचान बना रहे हैं ,वहीं विदेशों की भी लोग अब पूर्वांचल विश्वविद्यालय से जुड़ने को उत्सुक हैं । इटली की लोकप्रिय फिल्म अभिनेत्री एवं संगीत के क्षेत्र में अपना परचम लहराने वाली जियोकोंडा वेसचिल्ली पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संगीत में पीएचडी करेंगी।

उनके आवेदन पत्र पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ. राजाराम यादव ने अनुमति दे दी है। जियोकोंडा संगीत के क्षेत्र में बहुआयामी प्रतिभा की धनी है। वह बोलिवोओपेरा शैली की आविष्कारक है । वे मुंबई में ग्रैमी अवार्ड विजेता सुखविंदर सिंह , हरिहरन, गीनो बैंक ,निलाद्री कुमार, सिलवाग्नेशा के कलाकारों के साथ ओपेरा और शास्त्रीय संगीत के बीच पहले फ्यूजन के रूप में लाइव प्रदर्शन किया है।