Breaking News

इस आईपीएस अफसर ने संभाली किसानों को समझाने की जिम्मेदारी

लखनऊ, एक आईपीएस अफसर ने किसानों को समझाने की जिम्मेदारी संभाली है।

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में किसानों को समझाने के लिए आईपीएस अजय पाल शर्मा दो डिप्टी एसपी के साथ पूरनपुर पहुंचे हैं। उन्होंने प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर रणनीति बनाई। इसके अलावा चार कंपनी पीएसी भी पीलीभीत पहुंच गई।
पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश ने आज यहां कहा कि जिले के विभिन्न क्षेत्रों विशेषकर पूरनपुर क्षेत्र से दिल्ली के लिए लगातार किसानों का कारवां जा रहा है। ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर सैकड़ों किसानों के साथ जाने पर यातायात के साथ सुरक्षा व्यवस्था भी चौपट हो जाती है। धरना प्रदर्शन के दौरान अनहोनी और हादसों की आशंका रहती है। अधिकारियों के समझाने के बावजूद किसान दिल्ली जा रहे हैं।
कई बार धरना प्रदर्शन और हाईवे जाम करने से प्रशासन के लिए मुसीबत खड़ी हो रही है। मंगलवार को लखनऊ से एनकाउंटर स्पेशलिस्ट और सिंघम के नाम से मशहूर आईपीएस अजय पाल शर्मा पूरनपुर पहुंचे। आईपीएस अजय पाल शर्मा, डिप्टी एसपी संजीव कुमार और अनुज चौधरी के साथ पूरनपुर क्षेत्र में रहकर किसानों के साथ संवाद करेंगे।
अधिकारियों की यह टीम किसानों को दिल्ली न जाने लिए समझाएगी। पुलिस ने बैठक कर किसान बाहुल्य क्षेत्रों की जानकारी ली। पुलिस अधिकारियों की टीम शाहबाजपुर गुरुद्वारा भी पहुंची। वहां उन्होंने कई किसानों से बातचीत की। इसके अलावा चार कंपनी पीएसी भी पीलीभीत पहुंच गई। जिनमे से दो कंपनी की ड्यूटी केवल पूरनपुर में लगाई गई है।