Breaking News

इस शहर में कूड़ा फेंकने वालों पर रखी जाएगी खास तरीके से नजर

लखनऊ, यूपी में  75 घंटे का महास्वच्छता अभियान की शुरूआत में हर शहर नये तरीके से गंदगी को पूरी तरह समाप्त करने के लिये नये नये तरीके अपना रहा है।

वाराणसी  में  महास्वच्छता अभियान में कूड़ा फेंकने वालों पर  अब खास तरीके से नजर रखी जाएगी। इसके लिये शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों का उपयोग किया जायेगा। और फिर  ऐसे लोगों को चिन्हित कर उन पर जुर्माना लगाया जाएगा। इस दौरान पहले नोटिस देंगे उसके बाद ₹500 से लेकर एक लाख तक का जुर्माना लगाएंगे। साथ ही मेडिकल वेस्ट फेंकने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।गंदगी से जुड़ी कोई भी शिकायत नगर निगम के टोल फ्री नंबर 1533 पर कर सकते हैं।

नगर निगम के नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने बताया कि ये स्वच्छता अभियान  3 दिसंबर तक चलेगा। इसके तहत शहर को गार्बेज फ्री किया जाएगा और सभी उपाय किए जाएंगे। इस दौरान फोटो और मैसेज शेयर करने वालों को चुनकर पुरस्कार राशि दी जाएगी।

इस दौरान फोटो और मैसेज शेयर करने वालों को चुनकर पुरस्कार राशि दी जाएगी। इसकी कार्ययोजना जल्द प्रस्तुत की जाएगी। स्वच्छता के लिए स्कूली बच्चों की मदद ली जाएगी। आदर्श क्षेत्र विकसित किया जाएगा ताकि बाहर से आने वाले पर्यटकों के सामने शहर की अच्छी छवि जा सके। अभियान के दौरान जुर्माने की कार्रवाई शुरू करेंगे। इस दौरान पहले नोटिस देंगे उसके बाद ₹500 से लेकर एक लाख तक का जुर्माना लगाएंगे। साथ ही मेडिकल वेस्ट फेंकने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।गंदगी से जुड़ी कोई भी शिकायत नगर निगम के टोल फ्री नंबर 1533 पर कर सकते हैं।