Breaking News

आज यूपी में सुरक्षा के कड़े प्रबन्ध, जानिए क्यों….

लखनऊ , उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुये हिंसक प्रदर्शन के बाद ऐहतियात के तौर पर गुरूवार की देर रात से ही राजधानी लखनऊ समेत 21 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है ।

हिंसात्मक प्रदर्शन के बाद जुमे की नमाज को देखते हुये बवाल की संभावना पर प्रदेश में अतिरिक्त सतर्कता बरतने के कड़े निर्देश दिए गए हैं।राज्य में आज नमाज के बाद सभी संवेदनशील स्थानों पर कड़ा सुरक्षा घेरा बना दिया गया है । पुलिस के अनुसार फिलहाल हालात सामान्य है। धारा 144 लगी हुई है, लेकिन एहतियात बरते जा रहे हैं ताकि दोबारा से हिंसक प्रदर्शन ना हो सके।

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुई हिंसा के बाद अब राज्य में हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं।बवाल की संभावना को देखते हुए संवेदनशील जिलों में प्रशासन ने पहले से ही एहतियातन इंटरनेट बंद करने का एलान कर दिया है। जिला प्रशासन ने राजधानी लखनऊ ,मेरठ,सहारनपुर, आगरा, बुलंदशहर, गाजियाबाद, बिजनौर,बरेली फीरोजाबाद समेत 21 जिलों में इंटरनेट सेवा कल रात से ही बंद कर दी गई है ।

राज्य सरकार ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों को छूट दे रखी है कि, अगर मामला संवेदनशील और सांप्रदायिक तनाव की संभावना है तो एहतियात के तौर पर अपने इलाके में इंटरनेट को बंद करा सकते हैं।