Breaking News

तीर्थस्थलों को स्वच्छ रखने के लिए, मथुरा रिफाइनरी ने किया ये बड़ा काम

लखनऊ  , तीर्थस्थलों की स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए मथुरा रिफाइनरी ने सामाजिक उत्तरदायित्व को निभाते हुए बड़ा काम किया है।

मथुरा रिफाइनरी ने सामाजिक उत्तरदायित्व को निभाते हुए ब्रज के प्रमुख तीर्थस्थलों की स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए मथुरा वृन्दावन विकास प्राधिकरण को लगभग 65 लाख मूल्य के सफाई के आधुनिक उपकरण दिए हैं।
इन उपकरणो को आज मथुरा वृन्दावन विकास प्राधिकरण को देते हुए सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि रिफाइनरी ने मथुरा वृन्दावन प्राधिकरण को सफाई के उपकरण देकर यहां के प्रमुख तीर्थस्थलों की स्वच्छता सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इससे न केवल यहां के प्रमुख तीर्थस्थलों में स्वच्छता रहेगी बल्कि यहां आनेवाला हर तीर्थयात्री अपने साथ इस तीर्थनगरी की अच्छी छवि लेकर जाएगा। सफाई का सीधा लाभ ब्रजवासियों को मिलेगा क्योंकि इससे क्षेत्र में निरोगता बढ़ेगी।
मथुरा रिफाइनरी को ब्रज की शान बताते हुए सांसद ने रिफाइनरी की स्वच्छता के प्रति कटिबद्धता की सराहना की और कहा कि रिफाइनरी ने मथुरा जिले के लिए कई सराहनीय कार्य किए हैं जिनमें वृंदावन परिक्रमा मार्ग में बायोटॉइलेट का निर्माण, दिव्यांगजनो के लिए उपकरण व आस- पास के गावों का विकास शामिल है।
इस अवसर पर मथुरा रिफाइनरी के कार्यकारी निदेशक व रिफाइनरी प्रमुख अरविंद कुमार ने कहा मथुरा रिफाइनरी ने एक अच्छे कॉर्पोरेट नागरिक के रूप में अपनी स्थापना के बाद से ही, न केवल स्थानीय समुदाय के उत्थान के लिए काम किया है, बल्कि एक स्वच्छ वातावरण बनाये रखने में भी योगदान दिया है। रिफाइनरी के पर्यावरण के अनुकूल व्यवसाय संचालन, वृक्षारोपण आदि गतिविधियों ने समाज को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया है। इसी क्रम में मथुरा रिफाइनरी ने अपने सी.एस.आर. के अंतर्गत रू. 64.96 लाख मूल्य के स्वच्छ्ता उपकरण, मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण को दिए हैं जिनके द्वारा मथुरा, वृंदावन और गोवर्धन की स्वच्छता के लिए कार्य किया जायेगा ।