Breaking News

मैडम तुसाद ने भारत के चहेते कार्टून की कॉमिक बुक सीरीज लॉन्च की

नई दिल्ली, स्माइल फाउंडेशन के बच्चों ने संग्रहालय में अपने चहेते कार्टून चरित्रों की आकृतियों के साथ कॉमिक बुक का अनावरण किया। बुक लॉन्च के बाद बच्चों ने कॉमिक पढ़ने का मजा भी लिया। यह कॉमिक बुक मैडम तुसाद का खास संस्करण है, जिसमें मोम संग्रहालय में मोटू पतलू के साहसिक कामों का वृत्तांत है। इसी वर्ष, इससे पहले मैडम तुसाद ने दिल्ली की प्रसिद्ध रीगल बिल्डिंग में स्थित अपने संग्रहालय मेंसबसे चहेते कार्टून चरित्रों की आकृतियों का अनावरण किया था।

योगी सरकार ने इन प्रस्तावों पर लगाई मुहर,इनको होगा फायदा

मोटू और पतलू एक काल्पनिक शहर में रहने वाले दो दोस्तों के अटूट रिश्ते का उदाहरण हैं। मोटू और पतलू कीलोकप्रियता बच्चों और अभिभावकों में बहुत ज्यादा है, जिसका कारण उनका साफ और मजेदार कंटेन्ट है, जिसमें उनके कई यादगार काम शामिल हैं। वे विचित्र स्थितियों में फंस जाते हैं और उनकी समस्या का समाधान भाग्य से ही होता है। इन प्रसिद्ध चरित्रों का सृजन लोटपोट ग्रुप के श्री ए.पी. बजाज ने वर्ष 1969 में किया था और अब टेलीविजन पर इनकी लोकप्रिय किड्स सीरीज भी आती है।

अरे ये क्या हो गया दीपिका पादुकोण को…..

विगत 50 वर्षों में इन कॉमिक चरित्रों को अनगिनत सम्मान मिले हैं, जैसे बीएएफ अवार्ड्स में बेस्ट एनिमैटेड कैरेक्टर, किड्स चॉइस अवार्ड्स में लगातार 3 वर्षों तक बेस्ट एनिमैटेड कैरेक्टर और दिल्ली सीजी अवार्ड्स में बेस्ट एनिमैटेड कैरेक्टर्स। मर्लिन एंटरटेनमेन्ट्स इंडिया प्रा. लि. के महाप्रबंधक एवं निदेशक श्री अंशुल जैन ने कहा, ‘‘मैडम तुसाद दिल्ली, परिवारों के लिये मस्ती और मनोरंजन का गंतव्य है। मोटू और पतलू को बच्चे बहुत पसंद करते हैं, इस कारण हमने उनके प्रशंसकों को कुछ ज्यादा देने की सोची। मुझे यकीन है कि मैडम तुसाद दिल्ली में बच्चे मोटू पतलू के साहसिक कामों को पढ़ने का आनंद लेंगे। कॉमिक सीरीज के लॉन्च के लिये स्माइल फाउंडेशन के बच्चों का आनाभी खुशी की बात थी। हमें आशा है कि उन्‍होंने यहां यादगार समय बिताया होगा।’’

उत्तर प्रदेश में मौसम को लेकर, मौसम विभाग की बड़ी भविष्यवाणी

लोटपोट ग्रुप के संपादक एवं मालिक श्री पी.के. बजाज ने कहा, ‘‘अपनी 50वीं वर्षगांठ पर हम मोटू पतलू कॉमिक बुक प्रस्तुत करके प्रसन्न हैं। हमारा पहला प्रकाशन मैडम तुसाद के साथ है और उनके मर्चेंडाइज काउंटर पर उपलब्ध होगा। लोटपोट में हम बच्चों के लिये गुणवत्तापूर्ण कंटेन्ट और समृद्ध अनुभव के प्रति समर्पित हैं और बदले में मोटू पतलू के लिये उनका प्यार चाहते हैं।’’ लोटपोट ग्रुप के प्रकाशक एवं मालिक श्री अमन बजाज ने कहा, ‘‘इस वर्ष हमारी स्वर्ण जयंती है और आज बालदिवस भी है। लोटपोट की ओर से हम बच्चों को इससे बेहतर उपहार नहीं दे सकते थे। हमें विश्वास है कि मोटू पतलू कॉमिक के हमारे प्रयास को सभी बच्चों से प्यार एवं सहयोग मिलेगा। यह प्रकाशन मैडम तुसाद के साथ हुआ है और अब से उनके द्वारा बेचा जाएगा तथा शीघ्र ही सभी प्रमुख ई-कॉमर्स साइट्स पर उपलब्ध होगा। हम आने वाले महीनों में रोमांचक कहानियों और चरित्रों के साथ और अंक लाने की योजना बना रहे हैं।’’

देश को सबसे बड़ा फैसला,जाने अयोध्या केस पर ये बड़ी बातें

श्री शांतनु मिश्रा, एक्‍जीक्‍यूटिव ट्रस्‍टी एवं को-फाउंडर, स्‍माइल फाउंडेशन ने कहा, “स्‍माइल का मानना है कि बच्‍चों में आज के नैतिक मूल्‍यों का समावेश करना लोक संचालित बदलाव लाने के सबसे अच्‍छा तरीकों में से एक है। मोटू पतलू और उनकी कहानियों में उम्‍मीद एवं दृढ़ता के संदेशों को फैलाने का अनोखा अंदाज होता है और यह हमारे दर्शकों को सीखने का एक असाधारण मंच देती हैं। मैडम तुसाद का शुक्रिया, जिसके कारण स्‍माइल मिशन एजुकेशन स्‍कूल के बच्‍चों को दिल्‍ली में सबसे आइकॉनिक आकर्षणों में से एक को देखने और उसका अनुभव करने तथा इस कॉमिक सीरीज के लॉन्‍च का हिस्‍सा बनने का मौका मिला।”

रिपोर्टर-आभा यादव