Breaking News

मुंबई में हुआ दर्दनाक हादसा,हुई कई लोगो की मौत

मुंबई, महाराष्ट्र में मुंबई के भांडुप इलाके के एक निजी कोविड-19 अस्पताल में आग लगने से कम से कम 10 लोगों की झुलस कर जान चली गयी, जबकि 70 से अधिक कोरोना मरीजों को वहां से निकालकर अन्य अस्पताल में स्थानांतिरत किया गया है।

सूत्रों के अनुसार अस्पताल में गुरुवार देर रात भांडुप इलाके के सनराईज निजी कोविड​​-19 अस्पताल में अचानक आग लगने से आग में झुलसकर कम से कम 10 लोगों की मौत हो गयी और 70 से अधिक कोरोनो वायरस रोगियों को तुरंत दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित किया गया। यह आग ड्रीम मॉल की तीसरी मंजिल में स्थिति अस्पताल में लगी। जिन लोगों की मोत हुई है उनमें अधिकतर वरिष्ठ नागरिक हैं। अस्पताल में मची अफरातफरी में तीन अन्य लोग भी घायल हो गए है।

पुलिस के अनुसार कल देर रात लगभग साढ़े 12 बजे अस्पताल में आग लगने के सूचना मिलने के बाद आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 22 गाडियाें और अग्निशमन कर्मियों को भेजा गया।

महानगर पालिका के अधिकारियों ने बताया कि कल देर रात के समय मॉल के पहली मंजिल पर अचानक से आग लगी और देखते ही देखते आग तीन मंजिल तक फैल गयी।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, मुंबई के अभिभावक मंत्री असलम शेख खान, मुंबई के पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले, मुंबई नगर निगम के आयुक्त सुरेश काकानी, दमकल विभाग के अधिकारी और अन्य अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे।

मुंबई नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान निसार जावेदचंद (74), गोविंद दास (80), मंजुला बथारिया (65), अंबाजी पाटिल (65) और उनकी पत्नी सुनंदा पाटिल (58), सुधीर लाड (66) शामिल हैं कुछ अन्य मृतकों की अभी तक पहचान नहीं हुई है।