Breaking News

कानपुर में खुदाई के दौरान दो मकान जमीदोज

कानपुर, उत्तर प्रदेश में कानपुर के अनवरगंज क्षेत्र में सोमवार रात एक निर्माणाधीन इमारत की खुदाई के दौरान दो मकानो जमीदोज हो गये जिसके मलबे में सात से दस लोगों के दबे होने की संभावना है। अब तक चार लोगों को बाहर निकाला जा चुका है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कुली बाजार की लोहा मंडी में एक निर्माणाधीन मकान में बेसमेंट के लिये खुदाई का काम किया जा रहा था कि इस बीच इमारत की गहरी बेसमेंट की खोदाई के दौरान हादसा हो गया। जिसमें तीन-तीन मंजिल के दो भवन ढह गए। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग के जवानो ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। अब तक चार घायलों को मलबे से निकाला गया है जबकि कुछ अन्य के मलबे में दबे होने का अनुमान है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भवन गिरने से उसमे लोगों के दबे होने की घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंच कर बचाव और राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस हादसे में घायल लोगों के समुचित उपचार की व्यवस्था की जाए।

सूत्रों ने बताया कि स्वरूप नगर निवासी अमित जैन का लोहा मंडी में पुश्तैनी मकान था जिसे तुड़वाकर उन्होंने इसे बहुमंजिला इमारत बनाने का नक्शा केडीए से पास कराया था। निर्माण के लिए 40 फीट गहरी बेसमेंट की खोदाई भी कराई गई थी। जैन के प्लाट से सटे लोहा कारोबारी अजीत जैन के तीन-तीन मंजिल के दो पुराने थे। इनमें पुराने किराएदार रह रहे थे। रात करीब सवा आठ बजे प्लाट की ओर वाले दोनों मकानों के पिछले हिस्से भरभराकर गिर गए।