Breaking News

मैरीकॉम की निखत पर जीत के बाद हुआ हंगामा

नयी दिल्ली,छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम ने बहुप्रतीक्षित ट्रॉयल में निखत जरीन को यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में 9-1 के बड़े अंतर से हरा दिया और फरवरी में चीन में होने वाले मुक्केबाजी के पहले ओलम्पिक क्वालिफायर का टिकट हासिल कर लिया।

ओलंपिक क्वालिफायर के लिये महिलाओं के पांच वजन वर्गों के ट्रायल हुये जिसमें सभी निगाहें 51 किग्रा वर्ग में मणिपुर की मैरीकॉम और तेलंगाना की निखत के बीच टक्कर पर लगी हुयी थी। इस ट्रॉयल को कवर करने के लिये भारी संख्या में मीडिया मौजूद था। इनके साथ ही निखत के राज्य तेलंगाना के कई अधिकारी और उनके पिता जमील अहमद मौजूद थे। मुकाबला हंगामाखेज़ रहा। मुकाबले के 10 जजों ने 9-1 से मैरी के पक्ष में फैसला दिया।

मुकाबला समाप्त होने के बाद मैरी ने निखत से हाथ नहीं मिलाया और गुस्से में रिंग से बाहर निकल गयीं। दूसरी ओर अपनी हार से निखत रो पड़ीं और उनके पिता जमील अहमद रिंग से बाहर निकलती मैरी पर बरस पड़े। माहौल अचानक गरम हो गया और हंगामा खड़ा हो गया। भारतीय मुक्केबाजी संघ के अध्यक्ष अजय सिंह ने सामने आकर बीच बचाव किया और मामले को शांत करने की कोशिश की।तेलंगाना मुक्केबाजी संघ के सह सचिव ए पी रेड्डी ने तो यहां तक कह दिया कि वह इस मुकाबले की रिकार्डिंग आईबा को देखने के लिये कहेंगे जबकि मुकाबले के बाद अजय सिंह ने कहा,“ट्रॉयल पूरी तरह निष्पक्ष थे और इसके लिये 10 जजों को तैनात किया गया था।

”मैरीकॉम ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि निखत उनका सम्मान नहीं करना जानती हैं, इसलिये वह उनसे हाथ मिलाना पसंद नहीं करेंगी। मैरी ने साथ ही कहा कि उन्हें खुद को आखिर कितनी बार साबित करना पड़ेगा।ट्रायल के अन्य वजन वर्गों में विश्व चैंपियनशिप की दो बार की रजत विजेता रेलवे की सोनिया लाठर को 57 किग्रा वर्ग में हरियाणा की साक्षी चौधरी ने 9-1 से पराजित किया। साक्षी के पंचों के सामने सोनिया टिक नहीं सकीं।

60 किग्रा में पूर्व विश्व चैंपियन अखिल भारतीय पुलिस की एल सरिता देवी को राष्ट्रीय चैंपियन पंजाब की सिमरनजीत कौर से 2-8 से हार का सामना करना पड़ा।69 किग्रा वर्ग में असम की लवलीना बोर्गोहेन ने राजस्थान की ललिता को 10-0 से और 75 किग्रा में हरियाणा की पूजा ने अपने ही राज्य की नुपूर को 10-0 से हराया।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com