Breaking News

ज्योतिरादित्य सिंधिया को हराने वाले केपी यादव टिकट कटने पर क्या बोले?

लखनऊ,  2019 के लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की चर्चित लोकसभा सीट गुना-शिवपुरी तत्कालीन कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया को हराने वाले केपी यादव का टिकट कट गया है। इस सीट पर भाजपा ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

अशोक नगर पहुंचे केपी यादव से जब मीडिया ने पूछा कि पिछले चुनाव में आपने मंत्री सिंधिया को इसी सीट से हराया था। लेकिन पार्टी ने आपका टिकट काटकर सिंधिया को दिया है। इस सवाल का जवाब देते हुए केपी यादव ने कहा कि शीर्ष नेता का निर्णय है। भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। जब पार्टी में प्रत्याशी का चयन होता है तो वहां सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति को ही चुनते हैं, हो सकता है ज्योतिरादित्य सिंधिया जी का प्रदर्शन मुझसे बेहतर रहा है।

केपी यादव ने आगे कहा कि हो सकता है पार्टी ने मेरे लिए कोई दूसरा दायित्व सोच रखा हो। वैसे हम सभी भाजपा के कार्यकर्ता हैं जो पार्टी आदेश करेगी उसका पालन करेंगे। कार्यकर्ता के रूप में काम करना ही सबसे बड़ा दायित्व होता है।

कांग्रेस में जाने के सवाल पर पूछे जाने पर सांसद के पी यादव ने कहा कि ना विपक्ष के नेताओं से बात हुई है ना ही मैं संपर्क में हूं मीडिया के माध्यम से ही मुझे पता चला कि मेरी नाम की चर्चा हो रही है। फिलहाल में भाजपा की जीत के लिए प्रचार में जुटा हुआ हूं मैं चाहता हूं भाजपा इस लोकसभा क्षेत्र से ज्यादा से ज्यादा वोटों से जीते।

सिंधिया जब अपने समर्थक विधायक के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए तब से ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक मंत्रियों और संसद के पी यादव के समर्थकों के बीच शीत युद्ध चल रहा था। इस दौरान कई बार भाजपा हाई कमान ने दोनों पक्षों को बुलाकर समझाइश देने का काम भी किया। अब यह सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर भाजपा ने केपी यादव का टिकट क्यों काटा? दरअसल, गुना लोकसभा क्षेत्र से तत्कालीन कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया को केपी यादव ने गुना- शिवपुरी लोकसभा सीट से चुनाव हरा दिया था।  लेकिन अब सिंधिया भाजपा से राज्यसभा सांसद है और मोदी सरकार भी मंत्री भी हैं।