गोमांस खाने का झूठा आरोप लगाकर ट्रेन मे दम्पत्ति से मारपीट

muslim coupleभोपाल,गोमांस खाने का झूठा आरोप लगाकर गोरक्षा समिति और बजरंग दल के लोगों ने ट्रेन मे दम्पत्ति से मारपीट की। हैदराबाद से हरदा लौट रहे मोहम्मद खान (43) और पत्नी नसीमा बानो (38) के मुताबिक आरोपी जनरल कम्पार्टमेन्ट की सीट खाली कराना चाहते थे। इनकार करने पर बीफ रखने का आरोप लगाकर कपल के लगेज की तलाशी ली गई। खिरकिया स्टेशन पर कपल के रिश्तेदारों और आरोपियों के बीच मारपीट हुई। पुलिस जांच कर रही है।

दम्पत्ति से मारपीट करने वाले सात लोग गोरक्षा समिति से जुड़े थे। उन लोगों का दावा था कि उन्हें कुशीनगर एक्सप्रेस से आ रहे मुस्लिम कपल के पास बीफ होने की जानकारी मिली थी।पुलिस के मुताबिक, लैब टेस्ट में यह साबित हुआ कि वह भैंस का मीट था। इस पर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनके नाम हेमंत राजपूत और संतोष हैं। कुल 9 लोगों को अरेस्ट किया गया था। इन सभी को बाद में बेल मिल गई।

विवाद सीट को लेकर शुरू हुआ। आरोपी पीड़ितों से जनरल कम्पार्टमेंट की सीट खाली कराना चाहते थे। मना किया तो पीड़ितों से बदसलूकी की गई। खिरकिया स्टेशन पर 10-15 लोग आए। मोहम्मद खान और नसीमा बानो को सीट से उठाने की कोशिश की गई। विरोध किया तो सामान की तलाशी लेने लगे। नसीमा बानो को धक्का देकर टॉयलेट में गिरा दिया। मोहम्मद खान के मुताबिक  “मुझे भी गुस्सा आ गया। मैंने फोन करके अपने रिश्तेदारों को स्टेशन बुला लिया। आरोपी खुद को गोरक्षा समिति और बजरंग दल का मेंबर बता रहे थे।” स्टेशन पर आरोपियों और मेरे रिश्तेदारों के बीच मारपीट हुई। माहौल खराब होने की वजह से हम हरदा की बजाए इटारसी पहुंचे। वहीं पुलिस कमप्लेन दर्ज कराई। गोमांस तो दूर, मुझे तो ये भी नहीं पता कि मांस आया कहां से?” हम केवल बकरे का मीट खाते हैं। जिस बैग में मीट था, वो हमारा नहीं था। मुझे पीटा गया। पुलिस ने पत्नी को बचाया।हुसैन ने कहा कि मामला सामने आने के बाद हमें खंडवा में एक रिश्तेदार के यहां रात बितानी पड़ी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *