Breaking News

जानिये, पीएम नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया मैनेजमेंट पर कितना होता है खर्च ?

modiनई दिल्ली,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया मैनेजमेंट पर कितना खर्च होता है? ये सवाल निश्चय ही जिग्यासा पैदा करता है. सूचना के अधिकार (RTI) के तहत, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने जानकारी मांगी  कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोशल मीडिया पर उपस्थिति को लेकर सरकारी खजाने से कितना खर्च हुआ? प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसका जवाब दिया और बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के सोशल मीडिया मैनेजमेंट पर कितना खर्च होता है.

मनीष सिसोदिया ने मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से उनके हरेक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खर्च से जुड़ी साल-दर-साल की जानकारी मांगी थी. प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसके जवाब में कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी के सोशल मीडिया पर मौजूद रहने पर कोई खर्च नहीं आया. प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि प्रधानमंत्री के आधिकारिक मोबाइल ऐप ‘पीएमओ इंडिया’ को एक प्रतियोगिता के दौरान छात्रों ने विकसित किया था, इसलिए ऐप को विकसित करने में पुरस्कार राशि के अलावा कोई खर्च नहीं आया.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने अपने जवाब में आगे कहा है कि इस ऐप को प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा मेंटेन किया जाता है. उसने कहा है कि प्रधानमंत्री कार्यालय की वेबसाइट www.PMIndia.Gov.In है और पीएमओ ने इसे विकसित किया है और इसे मेंटेन करने की जिम्मेदारी भी उसी के पास है.आरटीआई आवेदन के जवाब मेंप्रधानमंत्री कार्यालय ने यह भी कहा है, कि किसी भी सोशल मीडिया पर पीएमओ की तरफ से कोई भी अभियान नहीं चलाया गया.

कार्यालय ने कहा है कि प्रधानमंत्री कार्यालय की सोशल मीडिया पर मौजूदगी का प्रबंधन पीएमओ द्वारा ही किया जाता है और इस प्रकार इसको मेंटेन करने पर अलग से कोई खर्च नहीं आता है.’ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *