Breaking News

नोटबंदी से देश के 90 फीसदी लोग परेशान हैं-मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

akhileshलखनऊ, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि नोटबंदी से देश के 90 फीसदी लोग परेशान हैं। उन्होने कहा कि बीजेपी ने गरीब से लेकर अमीर सबको परेशानी में डाल दिया है। मुख्यमंत्री अपने सरकारी आवास पर खाद्य एवं रसद विभाग द्वारा एनिमिया से प्रभावित परिवारों के कल्याणार्थ पहली बार आयरन एवं आयोडीन युक्त ‘समाजवादी नमक’ के अत्यन्त रियायती मूल्य पर वितरण की शुरुआत करते हुए अपने विचार व्यक्त कर रहे थे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी और बीएसपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने बीएसपी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘राज्य में एक ऐसी सरकार भी आई थी जिसने सबके लिए दरवाजे बंद कर दिए थे।’ वहीं, बीजेपी पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा, ‘एक सरकार तो ऐसी है, जिसने गरीब से लेकर अमीर सबको परेशानी में डाल दिया है। चाहे नोटों का आंकड़ा देख लें 90 फीसदी लोग परेशान दिखेंगे। यही परेशान लोग इस सरकार को भी परेशानी में डालेंगे।’ अखिलेश ने कहा कि जिन्हें परेशान करने के लिए यह कदम उठाया गया था, वह तो परेशान होते दिख नहीं रहे। उन्होने कहा कि कागजों और कंप्यूटरों पर यह आंकड़ा सुधारा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से जरूरतमंदों को लाभ पहुंचाने के लिए निरन्तर प्रयास कर रही है। प्रदेश सरकार द्वारा जनता के कल्याण के लिए संचालित विभिन्न योजनाओं का उल्लेख करते हुए मुख्यंमत्री ने कहा कि ‘108’ समाजवादी स्वास्थ्य सेवा एवं ‘102’ नेशनल एम्बुलेंस सर्विस के तहत संचालित एम्बुलेंस से गर्भवती महिलाओं एवं नवजात शिशुओं को काफी लाभ मिला है। इसी प्रकार समाजवादी पेंशन योजना के माध्यम से 55 लाख गरीब परिवारों को प्रति माह 500 रुपए की आर्थिक मदद मिल रही है। इससे लाभार्थी परिवार अपनी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम हुए हैं। उन्होंने भरोसा जताया कि डबल फोर्टीफाइड नमक की योजना एनिमिया से प्रभावित लोगों के लिए काफी लाभदायक सिद्ध होगी। इस मौके पर मुख्यंमत्री ने कई महिला लाभार्थियों को प्रतीक के रूप में डबल फोर्टीफाइड नमक का पैकेट उपलब्ध कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *