Breaking News

यूपी मे इतने जिले हुये कोरोना फ्री, तो इन जिलों ने बढ़ा दी चिंता की लकीरें ?

लखनऊ ,  उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के प्रसार को रोकने की हरमुमकिन कोशिश में जुटी योगी सरकार को कुछ जिलों में आशातीत सफलता मिल रही है तो आगरा,लखनऊ और सहारनपुर समेत 19 जिले चिंता में इजाफा कर रहे हैं।

कोरोना वायरस के संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित ताजनगरी आगरा में रविवार को 43,सहारनपुर में 19,मुरादाबाद में 18 और गाजियाबाद में 11 नये मामलों ने लाकडाउन में छूट देने के बारे में सरकार को सोचने को मजबूर किया वहीं उच्च न्यायालय ने आदेश जारी कर जिला अदालतों को सोमवार को खोलने के बजाय 27 तक बंद रखने का फैसला किया।

यूपी मे स्वास्थ्य विभाग मे देर रात शीर्ष स्तर पर हुआ ये बड़ा फेरबदल

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने शाम चार बजे नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिये है कि जिन क्षेत्रों में कोरोना के 10 से ज्यादा पाॅजिटिव केस रिपोर्ट हुए हैं उन्हें अभी न खोला जाये। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन किया जाए और जो जहां है वह वहीं रुके जबकि बाद में श्री योगी ने लाकडाउन में छूट की चाभी जिलाधिकारियों को सौंपते हुये कहा कि सोमवार से हाटस्पाट क्षेत्रों को छोड़ कर किन इलाकों को कहां,कितनी छूट देनी है, यह निर्णय संबधित जिला प्रशासन अपने विवेक का इस्तेमाल कर ले सकता है।

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में 15 टेस्टिंग लैब में अब तक 31,767 लोगों का टेस्ट किया गया जिसमें से 27,262 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 1100 सैंपल्स को पाजीटिव पाया गया है जबकि 248 की रिपोर्ट आनी बाकी है। 1,020 लोगों को आइसोलेशन में तथा 10336 लोगों को फैसिलिटी क्वारेंटाइन में रखा गया है। प्रदेश में इस समय लगभग 10,000 आईसोलेशन एवं 15,000 क्वारेंटाइन बेड हैं।

यह क्रिकेटर कोरोना राहत कार्यों के लिए करेगा, अपने खास बल्ले की नीलामी

उधर स्वास्थ्य विभाग से देर रात आयी रिपोर्ट में दो और जिलों शाहजहांपुर और बाराबंकी को कोरोना मुक्त जिला दर्शाया गया है। इससे पहले पीलीभीत,महराजगंज,हाथरस,प्रयागराज,बरेली और लखीमपुरखीरी कोरोना मुक्त हो चुके हैं। सरकार का दावा है कि कई जिलों में हाॅटस्पाॅट की संख्या भी घट रही है और राष्ट्रीय औसत के लिहाज से प्रदेश में कोरोना मामलों की बढ़ोत्तरी दर और मृत्यु दर कम है जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या ज्यादा है।