Breaking News

यूपी मे रिक्त पदों को भरने को लेकर, राज्य कर्मचारी महासंघ ने की मांग

लखनऊ, यूपी मे रिक्त पदों को भरने को लेकर, राज्य कर्मचारी महासंघ ने मांग की है। उत्तर प्रदेश के चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ ने राज्य सरकार से रिक्त पड़े पदों को भरने की मांग की है।

यूपी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया ये बड़ा तोहफा….

महासंघ के उपाध्क्षय सुरेश यादव ने आज  जारी बयान में कहा कि प्रदेश में लम्बे अरसे से चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की भर्ती नहीं हुई और करीब चार लाख पद खाली पड़े हैं। उन्हाेंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में उपचुनावी जनसभा में कहा था कि एक लाख पदों पर सरकार भर्ती करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार रिक्त पदों पर भर्ती कर अल्प आय संवर्ग के बच्चों को सरकारी सेवा का लाभ देकर अपना वादा पूरा करे।

बछड़ी देगी गाय से ढाई गुना अधिक दूध, नई तकनीक हुई विकसित…..

श्री यादव ने कहा कि चतुर्थ श्रेणी के पदों पर कार्यरत योग्यताधारी कर्मचारियों की समूह ष्ष्गष्ष् पर पदोन्नति का काम सभी विभाागें में एक साथ किया जाए। लम्बे समय तक दैनिक वेतन भोगी रहे कर्मचारियों को नियमित जाए तथा उन्हें पुरानी सेवा जोड़कर अन्य लाभ दिये जाए। समस्त विभागों में ठेकेदारी प्रथा समाप्त की जाए।

बिग बॉस 13 में ये भोजपुरी स्टार बनेंगे पहले वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट्स

उन्होंने कहा कि प्रदेश के स्वास्थ्य विभागए लोक निर्माण विभागए सिंचाई विभागए शिक्षक विभाग एवं वाणिज्य कर विभाग में ही लगभग एक लाख से ज्यादा चतुर्थ श्रेणी के पद रिक्त है। लगभग इन सभी विभागों में कार्यदायी संस्थाओं के माध्यम से इन पदों पर कार्य लिया जा रहा है। जिसके चलते कार्यदायी संस्था उक्त कार्मिकों को जहाॅ कमीशन लेने के बावजूद नियत मानदेय से कम का भुगतान कर रही है वही अपना शोषणा करा रहे ठेका कार्मिक काम मन लगाकर नहीं कर रहे है। इसके परिणाम स्वरूप राजकीय कार्यप्रणाली प्रभावित हो रही है।

कई शहरों के बाद अब बदलेगा हज हाउस का नाम

श्री यादव ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि वह अतिशीघ्र भर्ती की घोषणा का वायदा पूरा करें एजिससे बेरोजगारों को रोजगार मिलने के साथ विभागों को जिम्मेदार कर्मचारी मिल सकें।

पिज्जा खाने वालो के लिए बुरी खबर,कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला….

यूपी के यूनिवर्सिटी और डिग्री कॉलेजों में बैन हुआ मोबाइल …

यूपी में 30 नवम्बर तक अधिकारियों की छुट्टी बंद

खत्म हो रहीं सरकारी नौकरियां, मंत्री बोले- 400 विभाग होंगे बंद

महात्मा गांधी के ‘हे राम’ और ‘जय श्रीराम’ में क्या फर्क है ?

केन्द्र सरकार के सरकारी कर्मचारियों को मिला ये बड़ा तोहफा….