अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट को सीट न मिलने पर रेलवे को अवमानना का नोटिस…

लखनऊ, पूर्वोत्तर रेलवे के अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट को ट्रेन में वीआईपी कोटा न मिलने पर  मजिस्ट्रेट ने रेलवे के मंडल वाणिज्य प्रबंधक के खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी कर दिया है। मजिस्ट्रेट ने नोटिस में इसे दंडनीय अपराध बताते हुए अधिकारी को स्पष्टीकरण के साथ तलब करने का आदेश दिया है।

यादव समाज का जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन, कैबिनेट मंत्री पर दारू पीकर विवादित बयान देने का आरोप

जानिए कब आएगा यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं का रिजल्ट……

योगी के मंत्री के विवादित बयान का विरोध शुरू, सपा कार्यकर्ताओं ने घर पर फेंके सड़े अंडे-टमाटर

 अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रेलवे कैलाश कुमार के वैयक्तिक सहायक की ओर से ट्रेन 15054 में इमरजेंसी कोटे के लिए आवेदन किया गया था। ट्रेन के चार्ट बनने के बाद जब कोटा नहीं हुआ तो रेलवे मजिस्ट्रेट के वैयक्तिक सहायक सुधीर श्रीवास्तव ने रेलवे के मंडल वाणिज्य प्रबंधक देवानंद यादव से फोन कर के कोटा न दिए जाने का कारण पूछा। इस पर रेलवे अधिकारी ने मजिस्ट्रेट की ओर से जारी फार्म पर उनके हस्ताक्षर न होने की वजह से कोटा न दिए जाने की बात कहीं।

आखिर क्यों हुई है लाल किले की डील….?

अभिनेता राजपाल यादव ने पूर्व सपा सांसद पर लगाया आरोप, कहा- साजिश के तहत मुझे फंसाया गया

सफाईकर्मियों को IAS अधिकारियों के बराबर वेतन दे सरकार- रामविलास पासवान

 इस पर अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने रेलवे के मंडल वाणिज्य प्रबंधक के खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी कर दिया। मजिस्ट्रेट ने नोटिस में इसे दंडनीय अपराध बताते हुए अधिकारी को स्पष्टीकरण के साथ तलब करने का आदेश दिया। मजिस्ट्रेट ने कहा कि न्यायालय के वैयक्तिक सहायक व प्रस्तुतकार को इमरजेंसी कोटा फार्म पर हस्ताक्षर करने हेतु अधिकृत किया गया है लेकिन, 25 अप्रैल को मनमाना रवैया अपनाते हुए पीएनआर पर कोटा नहीं दिया गया।

UPSC सिविल सर्विस परीक्षा में सफल हुए 990 उम्मीदवार, देखें पूरी लिस्ट

योगी सरकार के मंत्री के विवादित बयान पर अखिलेश यादव बोले- नशा लोग करते हैं, कोई जाति नहीं..

शिवपाल यादव ने योगी सरकार की बखिया उखेड़ी,लगाए ये आरोप

 मंडल वाणिज्य प्रबंधक देवानंद यादव ने भी नोटिस का जवाब दिया। उन्होंने  जवाब में कहा कि वह भारतीय संविधान में पूर्ण निष्ठा रखते हैं। भारतीय न्यायिक व्यवस्था में तथा माननीय न्यायालय की ओर से जारी आदेश का पूर्णत: सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि वह मंडल रेल कार्यालय में टेंडर ओपनिंग व अन्य अत्यावश्यक प्रशासनिक कार्य में व्यस्तता के कारण नोटिस में दिए गए समय के अनुसार न्यायालय में उपस्थित नहीं हो सके। इसलिए उन्होंने न्यायालय द्वारा मांगी गई कोटा आवेदन की रिपोर्ट देने के लिए दो सप्ताह का समय मांगते हुए उप स्टेशन अधीक्षक/वाणिज्य व अन्य कर्मचारियों को शाम 4 बजकर 5 मिनट पर न्यायालय में भेजा था। वह व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होना चाहते थे, लेकिन वैयक्तिक सहायक ने निवेदन स्वीकार नहीं किया। उन्होने दो सप्ताह का समय मांगा है।

वर्ष 2017 में 65 प्रतिशत लोगों ने डिजिटल समाचारों का लुत्फ उठाया- सूचना एव प्रसारण मंत्री 

 संसद का सामना करने से क्यों डरे हुए हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- राहुल गांधी

तेजस्वी यादव ने पत्रकारिता की खोली पोल, खबर छापने मे हो रहे भेदभाव पर उठाये सवाल ?

 डीआरएम विजय लक्ष्मी कौशिक ने भी बताया कि मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने कोर्ट से समय मांगा है। इमरजेंसी कोटे को लेकर ब्योरा एकत्र किया जा रहा है। कोर्ट की अवमानना कतई नहीं होगी। अधिकारियों ने रेलवे मजिस्ट्रेट से इस मामले में बात भी की है।

प्रिय प्रधानमंत्री, भारत आपको इन दो महत्वपूर्ण मुद्दों पर सुनना चाहता है- राहुल गांधी

भीम आर्मी संस्थापक ने रासुका को दी चुनौती, हाईकोर्ट ने बहस के बाद फैसला….?

मुलायम सिंह अब तीन दिन रहेंगे कार्यकर्ताओं के बीच, करेंगे सीधा संवाद

कौन हैं समाजवादी पार्टी के राय साहब ? क्यों महत्वपूर्ण है उनकी राय ?