Breaking News

भारत बंद का व्यापक असर, सपा, बसपा, राजद ने भी दिया समर्थन

लखनऊ,  एससी-एसटी एक्ट के तहत दर्ज मामलों में तत्काल गिरफ्तारी पर रोक लगाने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में दलित संगठनों के आज के भारत बंद का  व्यापक असर दिखायी दे रहा है। आंदोलन को अन्य राजनैतिक दलों के साथ-साथ अब सपा  और बसपा का भी समर्थन मिल गया है ।भारत बंद को बिहार में राजद और शरद यादव का भी समर्थन मिला है।

लोकसभा चुनाव को लेकर, शिवपाल सिंह यादव ने किया बड़ा दावा

आरक्षण और दलित अत्याचार को लेकर, आखिर अपनी पार्टी के खिलाफ क्यों उतरी बीजेपी सांसद

सुप्रीम कोर्ट ने 20 मार्च को जारी एक आदेश में एससी-एसटी एक्ट के दुरुपयोग पर चिंता जताते हुए इसके तहत तत्काल गिरफ्तारी या आपराधिक मामला दर्ज करने पर रोक लगा दी थी।  कोर्ट ने एससी-एसटी एक्ट के तहत दर्ज होने वाले केसों में अग्रिम जमानत को भी मंजूरी दे दी थी। सुप्रीम कोर्ट के उक्त निर्णय के विरोध मे पूरे भारत मे दलित संगठनों के आज के भारत बंद का  व्यापक असर दिखायी दे रहा है। समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने भी आंदोलन को समर्थन दिया है।

SC/ST  एक्ट: आज भारत बंद, कई राजनीतिक दलों और संगठनों ने दिया समर्थन

अखिलेश यादव ने बताया अपने बच्चों का भविष्य…

 यूपी मे  मेरठ, गोरखपुर, वाराणसी, सहारनपुर, हापुड़, झांसी, बिजनौर, मथुरा, मुजफ्फर नगर और आगरा समेत कई जिलों में प्रदर्शनकारियों ने उग्र  प्रदर्शन किया। इस दौरान कई जिलों में दलित संगठनों का विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया है। वहीं विरोध कर रहे संगठनों ने आगजनी के साथ पथराव किया है।लखनऊ में आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने जहां दो घंटे कार्य-बहिष्कार का एलान किया है वहीँ आगरा में दो स्टेशनों पर ट्रेन रोकी गयी है।

अखिलेश यादव ने बीजेपी की पॉलिसी को लेकर किया बड़ा खुलासा…

सचिन तेंदुलकर ने राज्यसभा सांसद के तौर पर किया ऐसा काम….

मेरठ मे दलितों संगठनों ने मेरठ- परतापुर बाइपास मार्ग पर कई स्थानों पर जाम लगाया। जिससे दिल्ली, मेरठ और देहरादून हाइवे जाम हो गया। जाम के दौरान लोगों की भीड़ ने कई वाहनों में तोड़फोड़ की और आग लगा दी। शोभापुर में भीड़ ने दो बसों में आग लगायी और पुलिस चौकी को भी अपना निशाना बनाकर वहां तोड़फोड़ कर आगजनी कर दी। वाराणसी के अम्बेडकर स्मारक के पास दलितों ने चक्काजाम कर हंगामा किया। कई गाड़ियों के शीशे तोड़े। रन फॉर अंबेडकर के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने भांजी लाठी। कचहरी स्थित अंबेडकर पार्क के पास लगभग दर्जनों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

मोदी सरकार के खिलाफ BJP सांसद ने शुरू किया आंदोलन

जानिए मायावती ने किस पर कार्रवाई करने को कहा

यूपी के सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। प्रमुख सचिव गृह ने आदेश सभी जिलों के डीएम और एसपी आदेश जारी करते हुए कहा कि आगजनी व तोड़फोड़ पर सख्ती करें और किसी भी तरह का बवाल नहीं होने दें। प्रदर्शनकारियों से बात कर मामले को शांत कराने का निर्देश भी दिए गए हैं। सीएम योगी ने शांति की अपील करते हुए कहा कि  केंद्रीय एवं राज्य सरकार पिछड़े वर्गों के कल्याण, एससी और एसटी के प्रति समर्पित हैं। मैं कानून और व्यवस्था को शांति बनाएं रखने की अपील करता हूं। वहीं, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लोगों से शांति बनाय रखने की अपील करते हुए कहा कि लोग किसी के बहकावे में नहीं आएं।

जब सभी कुछ दुबारा हो रहा है तो लगे हाथ ये काम भी कर लो- अखिलेश यादव

दलित लेखिका एवं सामाजिक कार्यकर्ता रजनी तिलक नही रहीं, जानिये कुछ खास बातें

सीएम योगी की भाषा पर, रामगोपाल यादव ने उठाया सवाल, किया ये बड़ा एलान

जानिए किस पर और क्यों बरसीं मायावती..?

राजा भैया को लगा बड़ा झटका,अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान…

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com