Breaking News

ये हैं देश के 5 सर्वश्रेष्ठ सांसद, राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

नयी दिल्‍ली , राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने  संसद के सेंट्रल हॉल में 2013, 2014, 2015, 2016 और 2017 के उत्‍कृष्‍ट सांसदों को सम्‍मानित किया, जिसमें 2013 के लिए उत्‍कृष्‍ट सांसद का पुरस्‍कार राजनीतिज्ञ, लेखिका और नरेंद्र मोदी सरकार की अल्पसंख्यक मामलों की पूर्व मंत्री व फिलहाल में मणिपुर की राज्यपाल डॉ नजमा हेपतुल्ला को दिया गया.

दलित आंदोलन की घोषणा से हिली सरकार, एससी-एसटी कानून के पुराने स्वरूप को दी मंजूरी

यूपी में कई पीसीएस अधिकारियों के तबादले,देखें पूरी लिस्ट……

इन पांचों सांसदों को संसद भवन में एक कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति वैंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन भी शामिल थे।  नजमा हेपतुल्ला को 2013 के लिए सर्वश्रेष्ठ सांसद अवार्ड से सम्मानित किया गया। फिलहाल वह मणिपुर की राज्यपाल हैं। इसके अलावा हुकुमदेव नारायण यादव को 2014 के लिए सर्वश्रेष्ठ सांसद अवार्ड मिला। वह बिहार के मधुबनी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा सांसद हैं।

जातीय भेदभाव की शर्मनाक घटना, दलित होने के कारण अफसर को पानी तक देने से किया इंकार

योगी सरकार ने आईएएस अधिकारियों के किये तबादले

गुलाम नबी आजाद को 2015 के लिए सर्वश्रेष्ठ सांसद अवार्ड से नवाजा गया। फिलहाल वो राज्यसभा में विपक्ष के नेता हैं। तृणमूल कांग्रेस के सांसद दिनेश त्रिवेदी को 2016 के लिए सर्वश्रेष्ठ सांसद सम्मान मिला। वर्तमान में वह पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से सांसद हैं। इसके अलावा वो इंडो-यूरोपीय संघ संसदीय मंच के अध्यक्ष भी हैं। वे पूर्व में भारत के रेल मंत्री भी रह चुके हैं।

अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं को दिये खास निर्देश, कहा-सरकार से पहले समाजवादी पहुंचें

बीजेपी के जुमले से मैचिंग के कारण,बदले गये इस फिल्मी गाने के बोल….

2017 के लिए भर्तृहरि महताब को सर्वश्रेष्ठ सांसद अवार्ड से सम्मानित किया गया। वह भाजपा की सहयोगी पार्टी बीजू जनता दल (बीजेडी) से संबंध रखते हैं और उड़ीसा के कटक से सांसद हैं। 2017 में ही उन्हें सांसद रत्न अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

पूर्व राष्ट्रपति का परिवार भी भारत का नागरिक नहीं….

भारत मे व्यापार और व्यापारी संकट की स्थिति मे- अखिलेश यादव

इस फोटो को शेयर कर अखिलेश यादव ने किया योगी सरकार पर बड़ा हमला…