Breaking News

WhatsApp ने उठाया ये बड़ा कदम, देखिए कहीं आप तो नहीं हुए शिकार….

नई दिल्ली, WhatsApp ने  ये बड़ा उठाया है देखिए कहीं आप तो नही  शिकार हुए है.WhatsApp फेक न्यूज़ के ज़रिए बढ़ती अफवाहों को लेकर काफी समय से चर्चा में है. अब इसको लेकर एक और बड़ी खबर सामने आ रही है.

छत्तीसगढ़ में बसपा ने दूसरे चरण के उम्मीदवारों की घोषणा की, अजीत जोगी की बहू का भी नाम

पूर्व मुख्यमंत्री की बहू बसपा मे शामिल, एक ही परिवार के तीन सदस्य तीन पार्टियों मे

ब्लूमबर्ग की जानकारी के मुताबिक,  ब्राज़ील में करीब 1 लाख वॉट्सऐप अकाउंट को ब्लॉक कर दिया गया है. बता दें कि इन दिनों ब्राजील में चुनाव होने वाले हैं, जिसे देखते हुए कंपनी ने ये कदम उठाया है.ब्राज़ील में 7 अक्टूबर को पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है. इसी दौरान रिपोर्ट्स आई हैं कि बिजनेस मैन और चुनाव में दक्षिणपंथी उम्मीदवार जैर बोलसोनारो ने करोड़ो रुपये खर्च करके वॉट्सऐप पर प्रचार-प्रसार की तैयारी की है. ब्राजील की मीडिया के मुताबिक बोलसोनारो ने गैरकानूनी तरीके से यूजर्स तक फेक न्यूज़ पहुंचाने के लिए WhatsApp का इस्तेमाल किया है. जिससे उन्हें 28 अक्टूबर तक चलने वाले चुनाव में फायदा हो सके. इसके बाद वॉट्सऐप ने 1,00,000 अकाउंट को बैन कर दिया है.

अमृतसर हादसे का सबसे डरावना वीडियो, देखिए कैसे लोगों को काटते हुए चली गई ट्रेन….

इस रेस्टोरेंट में परोसा जा रहा है इंसानों का मांस…

इससे पहले फेसबुक डेटा स्कैंडल विवाद हो चुका है, जिसके पीछे ब्रिटेन की पॉलिटिकल रिसर्च फर्म क्रैंबिज एनालिटिका है. क्रैंबिज एनालिटिका पर आरोप है कि उसने करीब 9 करोड़ यूजर्स के डेटा को चुराया है और इस डेटा के ज़रिए 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित किया गया है. इसको लेकर फेसबुक ने साफ किया था कि क्रैंबिज एनालिटिका ने ना सिर्फ अमेरिकी यूजर्स के डेटा में सेंधमारी की है बल्कि एशियाई देशों के यूजर्स का डेटा भी चुराया गया है. इसमें भारत, इंडोनेशिया, फिलिपींस और ऑस्ट्रेलिया जैसे देश शामिल हैं.

 

बेटी ने अपनी मां की कोख से दिया अपने बच्चे को जन्म

चाट बेचने वाले के यहां पड़ी इनकम टैक्स की रेड, मिले कई करोड़ रुपये

बिजनेस करने के लिए सरकार ने लोन देना किया आसान…..

Jio का दिवाली धमाका, FREE में मिल रहा है 547 जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

यहां होती है रावण की पूजा ,और यहां निकाली जाती है शवयात्रा

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com