Breaking News

अखिलेश के रथ को मुलायम ने दिखायी हरी झण्डी, शिवपाल ने दी शुभकामनायें

akhilesh-mulayam-shivpalलखनऊ, अखिलेश यादव की विकास रथ यात्रा का लखनऊ से शुरू का लखनऊ से शुभारम्भ हो गया। विकास से विजय की ओर रथ यात्रा लखनऊ के लॉ-मार्ट ग्राउंड से शुरू हुई। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने हरी झण्डी दिखाकर रथ यात्रा को रवाना किया। कार्यक्रम में मुलायम यादव के साथ चाचा शिवपाल भी शामिल हुये। लखनऊ के लॉ-मार्ट ग्राउंड पर सबसे पहले स्पीच देते हुए शिवपाल ने अखिलेश को शुभकामना दी।

अपने सम्बोधन मे शिवपाल यादव ने कहा किशिवपाल यादव ने कहा कि आज अखिलेश यादव के नेतृत्व में रथ यात्रा जा रही है और यह रथ यात्रा पूरे यूपी में संदेश देने का काम करेगी। जो हमारी सरकार ने 4 साल में काम किया है। इसके माध्यम से पार्टी सिद्धांत भी पहुंचेंगे। साथ ही सरकार के कामकाज को जन-जन तक पहुंचाएंगे। अखिलेश यादव और रथ यात्रा को शुभकामना। उनकी यात्रा सफल हो। हमारा लक्ष्य है कि किसी भी कीमत पर भाजपा की सरकार न बन पाए।”
अखिलेश ने लखनऊ स्थित लॉ मार्टिनियर ग्राउंड में जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी को विकास के पथ पर ले जाने और जनता की भलाई के लिए पिछले करीब चार वर्षों के दौरान सरकार ने कई ऐतिहासिक काम किए हैं। इन्हीं की बदौलत प्रदेश में एक बार फिर सपा की सरकार बनेगी. सरकार ने पिछले चार वर्षों में कई काम किए हैं। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे, लखनऊ मेट्रो, समाजवादी पेंशन, लैपटप वितरण सहित कई योजनाएं चलाई गई हैं, जिसका सीधा लाभ जनता को मिला है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा की सरकार ने शहरों को गांवों से जोड़ने का काम किया है। जिला मुख्यालयों को भी गांवों से जोड़ने का काम किया गया है. जनता को भरपूर बिजली मुहैया कराई जा रही है। समाजवादी पेंशन योजना के तहत 55 लाख लोग लाभान्वित हो रहे हैं।

अखिलेश ने इस दौरान कार्यकर्ताओं से कहा कि रथयात्रा को सफल बनाने के साथ ही पांच नवंबर को पार्टी के रजत जयंती समारोह को भी सफल बनाना है। अखिलेश ने पाकिस्तान के साथ लगने वाली सीमा पर जारी तनाव और दिल्ली में मंगलवार को ‘वन रैंक वन पेंशन’ (ओआरओपी) लागू करने की कथित मांग को लेकर एक पूर्व सैनिक द्वारा की गई खुदकुशी को लेकर केंद्र सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि सीमा पर हर रोज जवान शहीद हो रहे हैं तो पूर्व सैनिक भी आत्महत्या कर रहे हैं. इस बारे में केंद्र सरकार को गंभीरता से सोचना होगा।

 

अखिलेश की रथ यात्रा के चलते राजधानी के कई मार्गों पर रूट डायवर्जन कि‍या गया है। यात्रा से पहले अखि‍लेश ने अफसरों को आदेश जारी कि‍या है कि‍ स्‍कूली बच्‍चों, बीमार लोगों और यात्रि‍यों को होने वाली कि‍सी भी असुवि‍धा पर तुरंत एक्‍शन लें। ट्रैफि‍क डायवर्जन इस तरह करें कि‍ आम जनता को कम से कम परेशानी हो।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *