Breaking News

अगर ब्रेस्ट साइज से हैं परेशान, तो अपनाएं ये नेचुरल तरीके

yogमहिलाओं की खूबसूरती में उनके ब्रेस्ट (स्तन) का बहुत बड़ा योगदान रहता है, इसीलिए महिलायें व लड़कियां अपने ब्रेस्ट की साइज को लेकर हमेशा जागरूक रहती हैं। कई लड़कियों और महिलाओं की ब्रेस्ट के साइज इतने बढ़ जाती हैं कि वह इनके भारीपन से काफी परेशान रहते हैं। अगर आप भी ब्रेस्ट के भारीपन के कारण परेशान रहतीं हैं, तो अब चिंता मत कीजिए क्योंकि आज हम आपको इस समस्या का ऐसा समाधान बताएंगे जिससे आप जल्द ही आपकी यह टेंशन छू-मंतर हो जायेगी। आज हम आपको बताएंगे कि ब्रेस्ट साइज को प्राकृतिक तरीके से कैसे कम किया जाता है।

ब्रेस्ट साइज को कम करने के प्राकृतिक तरीके ब्रेस्ट को लूज होने से बचाएं: अपने ब्रेस्ट को लूज होने से बचाने के लिए आपको अपने खान पान पर खास ध्यान रखना पड़ेगा। कोशिश कीजिए की कोई ऐसी चीज का सेवन ना करें जिसकी वजह से आपके ऊपरी हिस्से का वजन बड़े। हल्की चीजों का ही सेवन करें, ताकि आप अपने साइज को कम कर सकें।

अपने ब्रेस्ट साइज की ही लें ब्रा: हमेशा ध्यान रखें कि आप अपने ब्रेस्ट साइज की ही ब्रा लें। ऐसा करने से आपके बेस्ट नीचे को नहीं लटकेंगे। साथ ही ध्यान रखें कि जब आप ब्रेस्ट कम करने वाली एक्सरसाइज कर रहीं होंगी तब आपके कंधे और पीठ में काफी दर्द भी होगा, लेकिन ऐसा होने पर आप परेशान ना हो क्योंकि अगर आपको ऐसा दर्द हो रहा हैं तो समझ लीजिए की एक्सरसाइज का फायदा हो रहा है। इसलिए कोशिश कीजिए कि आप ब्रेस्ट कम करने वाली एक्सरसाइज करने के साथ साथ पीठ को मजबूत करने वाली एक्सरसाइज भी जरूर करें। ब्रेस्ट साइज कम करने वाली कुछ टिप्स और एक्सरसाइज ध्यान से पढ़े।

कार्डियो करें फर्क नजर आएगा: कार्डियो एकमात्र ऐसी ट्रेनिंग है जिससे आप जल्द अपने ब्रेस्ट साइज को कम कर सकतीं हैं। यकीन नहीं है तो एक बार इसे जरुर कर के देखें। डॉक्टरों के मुताबिक अगर आप एक सप्ताह तक लगातार कार्डियो करतीं हैं तो आप अपने ब्रेस्ट साइज में हुए बदलाव को महसूस कर पाएंगी।

एरोबिक्स करने से होगा फायदा: ब्रेस्ट साइज को प्राकृतिक तरीके से कम करने के लिए एरोबिक्स भी काफी फायदेमंद है। अगर आप स्तन का साइज कम करने के लिए एरोबिक्स करना चाहतीं हैं तो इसकी शुरुआत आप साइकलिंग से कर सकतीं हैं।

डांस करना भी है जरूरी: अपना एक टाइम सेट कर लें कि आपको को रोजाना डांस करने के लिए टाइम निकालना ही है, अगर आप ऐसा करती हैं तो यकिनन आपको डांस से काफी फायदा मिलेगा। इसके लिए सिर्फ आपको अच्छे डांस स्टेप्स का चुनाव करना है। ऐसे स्टेप्स का चुनाव करें जिनसे आपकी छाती के हिस्से में मूवमेंट हो। ऐसा करने से आपके स्तन का साइज में जरूर सुधार आएगा।

अदरक का करें सेवन: अदरक में पोटेशियम और फॉस्फोरस होता है जो आपके फैट कम करने में काफी मददगार होता है। यह चर्बी कम करने का आसान तरीका है। अदरक का सेवन करने के लिए आपको एक कप गर्म पानी में कसा हुआ अदरक और उस पानी में एक चम्मच में शहद मिलाना होगा, ऐसा करने के बाद इसका सेवन कर लें। इससे ब्रेस्ट में जमा फैट बर्न होना और आपको परिणाम नजर आएंगे।

ग्रीन टी: ग्रीन टी के बारे में तो आप सब भी ये जानते है कि फैट चाहे ब्रेस्ट का हो या पेट का, ग्रीन टी वजन कम करने के लिए हमेशा से ही फायदेमंद रही है। यह आपके वनज को काफी जल्दी कम करती है। इसमें मौजूद जरूरी तत्व आपके ब्रेस्ट साइज को कम करने में भी काफी मददगार साबित होता है। दिन में दो बार ग्रीन टी का सेवन करने से आप मनचाही चर्बी को कम कर सकतीं हैं।

अलसी का बीज है लाभदायक: अलसी के बीज में ओमेगा 3 फैटी एसिड होता है। यह शरीर में मौजूद एस्ट्रोजन के स्तर केा कम करने में काफी मददगार साबित होती आई है। इसका सेवन करने के लिए आप अलसी के बीज को पानी में भिगो लें। थोड़ी देर छोड़कर इसका सेवन करें, ऐसा करने से आपको मनचाहा परिणाम मिलेगा। हालांकि इसके साथ आपको ज्यादा से ज्यादा पानी भी पीना पड़ेगा। ताकि आपको इससे जल्द फायदा हो।

मुठ्ठी भर नीम का करें सेवन: नीम प्रकृति का दिया हुआ एक ऐसा तोहफा है, जिसके पास लगभग हर मर्ज की दवा है। यह फैट कम करने के अलावा भी कई बड़ी बीमारियों से लड़ने में मददगार है और उन बीमारियों पर काबू पाने में हमारी मदद करता है।साइज कम करने के लिए कुछ नीम के पत्तों को उबाल लें, फिर इस उबले हुए पानी में थोड़ा हल्दी और एक चम्मच शहद मिला लें। इसके बाद इसका सेवन लगभग दो सप्ताह तक करें। इससे होने वाले लाभ को आप खुद महसूस करेंगीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com