Breaking News

इस्लामिक आतंकवाद हमारी समुद्री सीमाओं के भीतर तक फैल गया है-डोनाल्ड ट्रंप

donald trumpवॉशिंगटन, राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने आरोप लगाया है कि आठ साल में ओबामा-हिलेरी की नीतियों ने अमेरिकियों की सुरक्षा का बलिदान कर दिया और इसकी आजादी को कम कर दिया.

मिसिसिपी के जैक्सन में एक चुनावी रैली के दौरान कहा,  ‘हमारे यहां का काम विदेशों में चला गया है. इस्लामिक आतंकवाद हमारी समुद्री सीमाओं के भीतर तक फैल गया है और खुली सीमा ने हमारे कम आय वाले श्रमिकों को नुकसान पहुंचाया है और हमारी सुरक्षा पर खतरा पेश किया है’.

अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा और डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रत्याशी  हिलेरी क्लिंटन पर लगातार निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘अमेरिका में यहां हम लोग जिन मुद्दों से जूझ रहे हैं.. ईयू में सदस्यता को लेकर जनमत संग्रह के दौरान ब्रिटेन को भी इसी तरह के मुद्दों का सामना करना पड़ा था. इस आंदोलन को ब्रेक्जिट के नाम से जाना गया’. ट्रंप ने आरोप लगाया कि हिलेरी ने जो कुछ किया है उनका हर महत्वपूर्ण निर्णय इतिहास के गलत पक्ष की ओर रहा है और यह एक और गलती है.

उन्होंने आरोप लगया, ‘अब, हिलेरी भूमंडलीकरण के समक्ष अमेरिका का समर्पण करना चाहती हैं. वह चाहती हैं कि देश में कोई रोक-टोक नहीं हो. वह विदेशी कंपनियों के लाभ के लिए लिखित व्यापार समझौते चाहती हैं. वह चाहती हैं कि सरकार लोगों की इच्छाओं को दरकिनार कर दे’.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *