Breaking News

ईवीएम में गड़बड़ी के मामले को चुनाव आयोग के सामने उठाएगी कांग्रेस

नई दिल्ली, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में करारी हार झेलने के बाद बहुजन समाज पार्टी की मुख्यिा मायावती ने ईवीएम में गड़बड़ी का मामला उठाया था, जो थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। कांग्रेस अब ईवीएम फ्रॉड की शिकायत चुनाव आयोग में करने जा रही है। कांग्रेस नेताओं का एक समूह शनिवार दोपहर साढ़े तीन बजे चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिलेगा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह के वीवीपेट डेमो में कमल के फूल की पर्ची आने के बाद कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं।

लहार विधायक और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. गोविंद सिंह ने कहा, आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह ने सभी पत्रकारों के सामने ईवीएम मशीन का डेमो परीक्षण किया। चार नंबर का बटन दबाने पर भारतीय जनता पार्टी के कमल के फूल की पर्ची निकली। इससे प्रतीत होता है समूचे देश में चुनाव अवैध तरीके से संपन्न हुए हैं। मध्य प्रदेश में पिछले 2-3 वर्ष में जितने भी चुनाव हुए हैं उनमें बेईमानी हुई है। विधायक डॉ. गोविंद सिंह ने कहा, सरकार की साजिश में निर्वाचन पदाधिकारी के शामिल होने के संकेत मिलते हैं। डॉ. सिंह ने कहा कि उन्होंने कहा है कि इसे प्रेस में ले जाओगे तो हम गिरफ्तार कराकर थाने में बैठा लेंगें।

डॉ. सिंह ने कहा इससे प्रतीत होता है, मध्यप्रदेश में निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है। उन्होंने कहा बांधवगढ़ और अटेर में होने वाला चुनाव निष्पक्ष नहीं होगा। हमारी मांग है कि यदि संभव हो सके तो तत्काल ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से मतदान कराना चाहिए। इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। दरअसल, मध्य प्रदेश में बांधवगढ़ और अटेर में होने वाले विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों जोरों पर हैं। इसी क्रम में अटेर विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों की समीक्षा राज्य की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह ने की। उन्होंने प्रदेश में ईवीएम के साथ पहली बार इस्तेमाल हो रही वीवीपेट  मशीन का डेमो भी किया।

डेमो के लिए उन्होंने ईवीएम में चार नंबर बटन दबाया। बटन दबने के बाद वीवीपेट की स्क्रीन पर कमल के फूल की पर्ची आ गई। पर्ची देखकर सभी हंसने लगे। सलीना सिंह ने हंसते हुए मीडियाकर्मियों से कहा, पर्ची में कुछ भी आए प्रेस में ऐसा नहीं देना, नहीं तो फिर आपको हम थाने में बैठाएंगे। इसी दौरान अधिकारियों ने दूसरी बार ईवीएम का बटन दबाया तो हैंडपंप निशान की पर्ची आई और तीसरी बार बटन दबाया तो हाथ के पंजे की पर्ची निकली। पर्ची देखकर सलीना सिंह ने कहा, लो अब बेलैंस हो गया। अब आप संतुष्ट हो।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com