Breaking News

ऑस्ट्रेलियन ओपन, सेरेना के सामने होंगी स्ट्राइकोवा

serena-williamsमेलबॉर्न,  दुनिया की नंबर दो टेनिस खिलाड़ी और छह बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स ऑस्ट्रेलियन ओपन के अंतिम-16 में प्रवेश कर लिया। क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए सेरेना की भिड़ंत चेक गणराज्य की बारबरा स्ट्राइकोवा से होगी। अमेरिकी खिलाड़ी सेरेना ने तीसरे दौर में हमवतन निकोले गिब्स को आसानी से 6-1, 6-3 से मात देकर रिकॉर्ड 23वें ग्रैंड स्लैम खिताब की ओर एक और कदम बढ़ाया। सेरेना 22 ग्रैंड स्लैम खिताब के साथ महान स्टेफी ग्राफ की बराबरी पर है।

अगर वह इस बार मेलबोर्न में ट्रॉफी जीत लेती हैं तो वह ओपन ऐरा में रिकॉर्ड 23 खिताब जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन जाएंगी। वहीं 16वीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की स्ट्राइकोवा ने फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया को 6-2, 7-5 से पराजित किया। अन्य मैचों में ऑस्ट्रेलिया की दारिया गव्रिलोवा ने स्विट्जरलैंड की टिमिया को 6-3, 5-7,6-4 से, अमेरिका की जेनिफर बर्डी ने रूस की एलिना वेस्निना को 7-6, 6-2 से और क्रोएशिया की मिरजाना लुसी ने यूनान की मारिया 3-6, 6-2, 6-3 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया।

कोंटा ने किया वोज्नियाकी को बाहर: ब्रिटिश खिलाड़ी जोहाना कोंटा ने भी अपना स्वप्निल सफर जारी रखा। नौवीं वरीयता प्राप्त कोंटा ने दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी को 6-3, 6-1 से बाहर का रास्ता दिखाया। अब उनकी भिड़ंत रूस की एकटेरिना माकारोवा से होगी, जिन्होंने स्लोवाकिया की डॉमिनिका सिबुलकोवा को 6-2, 6-7,6-3 से मात दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *