Breaking News

छ: जिलों मे अस्पताल और आगरा मे इनर रिंग रोड का मुख्यमंत्री अखिलेश ने किया शिलान्यास

akhilesh, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव ने आज यहां अपने सरकारी आवास से कई योजनाओं का शिलान्यास किया। अखिलेश यादव ने आगरा इनर रिंग रोड फेज-2 तथा प्रदेश के विभिन्न जनपदों में बनने वाले 6 चिकित्सालयों का शिलान्यास किया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि ये योजनाएं जल्द से जल्द पूरी होंगी और जनता को इनका लाभ मिलना प्रारम्भ हो जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि शहरों में ट्रैफिक की व्यवस्था बेहतर किए जाने की जरूरत है। समाजवादी सरकार इसके लिए लगातार काम कर रही है। आगरा में फतेहाबाद रोड से देवरी रोड तक, आगरा इनर रिंग रोड फेज-2 के बनने से आगरा में ट्रैफिक की व्यवस्था बेहतर हो जाएगी। इसी प्रकार, स्वास्थ्य सेवाओं को भी बेहतर बनाने के लिए प्रभावी कदम उठाए गए हैं, जिनके नतीजे अब दिखने लगे हैं।ज्ञातव्य है कि आगरा इनर रिंग रोड फेज-2 का निर्माण फतेहाबाद रोड से देवरी रोड तक होना है। इसके लिए आगरा विकास प्राधिकरण को कार्यदायी संस्था नामित किया गया है।
इसी प्रकार शिलान्यास किए गए चिकित्सालयों में 100 बेड का एक चिकित्सालय जनपद उन्नाव की तहसील पुरवा में, 100 बेड का ही एक चिकित्सालय जनपद बुलन्दशहर के ग्राम औरागाबाद (अहीर) सिकन्दराबाद में, 50 बेड का एक चिकित्सालय जनपद लखनऊ के चन्दरनगर आलमबाग में, 50 बेड का एक चिकित्सालय जनपद मेरठ के कमेले में तथा 50 बेड का एक महिला चिकित्सालय पण्डित दीन दयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय वाराणसी में बनाया जाएगा। इसके अलावा, जनपद औरैया में 50 बेड का एक राजकीय नेत्र चिकित्सालय भी बनाया जाएगा। इन चिकित्सालयों के निर्माण पर 1 अरब 30 करोड़ रुपए से अधिक की लागत आएगी।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com