Breaking News

जानिए जेम्स बॉन्ड की सफलता के पीछे किसका हैं हाथ

james-1-620x400मुंबई, हॉलीवुड स्टार जेम्स बॉन्ड को हर कोई पसंद करता हैं। हर कोई उनकी फिल्म देखने के लिए उत्सुक रहता हैं। जेम्स बॉन्ड के एक्शन ने लोगों का दिल जीता हुआ हैं लेकिन क्या आपने कभी गौर किया हैं की जेम्स बॉन्ड की फिल्मों की सक्सेस के पीछे किस का हाथ हैं। बॉन्ड सीरीज की फिल्मों में आपने बॉन्ड के लिए गैजेट बनाने वाले शख्स को हमेशा पुरुष के तौर पर दिखाया जाता हैं। लेकिन असलियत ये है कि यह टेक्निकल एक्सपर्ट एक महिला है।

फिल्म के बारे में ये जानकारी ब्रिटिश खुफिया सेवा डप्6 के प्रमुख एलेक्स यंगर ने दी है। रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को खुफिया सेवा का हिस्सा बनने के लिए प्रेरित करने के लिए यह खुलासा किया। एलेक्स ने वीमेन इन आईटी अवार्ड्स में कहा, असल जीवन का क्यू आपसे मिलने के लिए उत्सुक है और मुझे आपको यह बताने में खुशी हो रही है कि वास्तविक जीवन में क्यू एक महिला है।

लेखक ईयान फ्लेमिंग की रचनाओं पर आधारित बॉन्ड सीरीज की फिल्मों में बेन विशॉ, जॉन क्लीसे, डेसमंड लवलिन क्यू की भूमिका निभाने वाले कलाकारों में शामिल रहे हैं। लेकिन असल में क्यू का काम एक महिला करती है। जो पर्दे के पीछे रहकर ऑन स्क्रीन क्यू के लिए यह सब काम करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *