Breaking News

जानिये, राबर्ट वाड्रा ने क्यों किया हाईवे के पास शराबबंदी का समर्थन

नई दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद और प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले का स्वागत किया है, जिसमें नेशनल और स्टेट हाईवे के 500 मीटर के दायरे में आने वाली शराब की दुकानों को बंद करने को कहा है।

फेसबुक पर वाड्रा ने लिखा कि सुप्रीम कोर्ट का ये फैसला सम्मान और प्रशंसा के योग्य है। वाड्रा ने लिखा कि रोड सेफ्टी की दिशा में ये एक बड़ा कदम होगा। उन्होंने लिखा कि सड़कों पर सुरक्षा मानदंडों के प्रति उदासीन होने के कारण दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में मैं अपनी बहन को खो चुका हूं। मैं पूरी तरह से हाईवे के साथ शराब की ब्रिकी को बंद करने का समर्थन करता हूं। हालांकि वाड्रा ने इससे होने वाले नुकसानों का भी जिक्र किया। उन्होंने लिखा कि इससे हॉस्पिटिलिटी इंडस्ट्री पर इसका बुरा प्रभाव पड़ेगा और करीब 10 लाख कर्मचारी प्रभावित हो सकते हैं।

उन्होंने आगे लिखा कि मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, कुछ विक्रेता शराब बेईमानी से बेच रहे हैं। यह आदेश के उद्देश्य को धराशायी करता है। इससे भ्रष्टाचार और शराब की ब्लैक मार्कीटिंग में इजाफा होगा। मुझे आशा है कि आदेश में कुछ संशोधनों के साथ भविष्य में लागू किया जाता है तो रोजगार और उद्योग को नुकसान को रोका जा सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने 15 दिसंबर, 2016 के आदेश में नेशनल और स्टेट हाईवे के दोनों तरफ 500 मीटर के दायरे में शराब की दुकानों को प्रतिबंधित कर दिया था। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने सिक्किम और मेघालय को प्रतिबंध से पूरी तरह से छूट दी जबकि हिमाचल प्रदेश को हाईवे से लगे 20,000 या कम आबादी वाले स्थानीय निकायों में 220 मीटर दूरी की सीमा के प्रावधान में डाल दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *